Wednesday, February 28, 2024
Homeदेश-विदेशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का बिक गया पुश्तैनी मकान, लगी बस इतनी कीमत...

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का बिक गया पुश्तैनी मकान, लगी बस इतनी कीमत…

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई नीलामी में 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के प्रमुख आरोपी दाऊद की 7 संपत्तियों को नीलामी के लिए रखा गया था. 1983 में मुंबई आने से पहले दाऊद का परिवार इसी घर में रहता था.

मुंबई: महाराष्ट्र के रत्नागिरि जिले के मुंबके गांव में भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पुश्तैनी घर समेत 6 संपत्तियों की मंगलवार को नीलामी हुई. भारत के मोस्‍ट वांटेड आतंकी का पैतृक मकान 11.20  लाख रुपये में नीलाम हुआ.

अधिकारी ने बताया कि रत्नागिरि जिले के लोते गांव का एक भूखंड तकनीकी कारणों से नहीं बिक सका और अब उसे दोबारा नीलामी में शामिल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि दाऊद के करीबी सहयोगी इकबाल मिर्ची का एक अपार्टमेंट भी नीलाम नहीं हो सका है.

7 संपत्ति रखी गईं थीं नीलामी में 
वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई नीलामी में 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के प्रमुख आरोपी दाऊद की 7 संपत्तियों को नीलामी के लिए रखा गया था. दिल्ली में रहने वाले वकील अजय श्रीवास्तव ने 11.20 लाख रुपये में दाऊद का पुश्तैनी मकान ‘इब्राहिम मेंशन’ खरीदा. 1983 में मुंबई आने से पहले दाऊद का परिवार इसी घर में रहता था.

इस मकान के अलावा श्रीवास्तव ने 25 गुंठा जमीन भी 4.30 लाख रुपये में खरीदी, जो कि दाऊद की मां अमीन बी और उसकी दिवंगत बहन हसीना पारकर के नाम पर थी.
वहीं वकील भूपेंद्र भारद्वाज ने भगोड़े डॉन की 4 अन्य संपत्तियां खरीदीं. 

श्रीवास्तव ने कहा, ‘यह पैसे की लड़ाई नहीं है, बल्कि यह दाऊद इब्राहिम को यह संदेश देने के लिए है कि हम उससे डरते नहीं हैं और उसकी संपत्तियों को खरीद सकते हैं. अगर वह विदेश में बैठकर हमारे बेगुनाह लोगों को मार सकता है तो हम भी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इस तरह के योगदान देकर अपनी एजेंसियों की मदद कर सकते हैं.’ 

इससे पहले भी श्रीवास्तव ने दाऊद की संपत्तियों की नीलामी में हिस्सा लिया था और एक औद्योगिक भूखंड खरीदा था. उन्होंने कहा कि इसके बाद उन्हें डॉन के साथियों से कई धमकियां भी मिलीं.

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular