Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाएनकेएच के नए कोविड-19 के सौ बिस्तर वाले अस्पताल का राजस्व मंत्री...

एनकेएच के नए कोविड-19 के सौ बिस्तर वाले अस्पताल का राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया उद्घाटन..


कोरबा (बीसीसी न्यूज़ 24)। न्यू कोरबा हॉस्पिटल के नए कोविड अस्पताल आईटीआई चौक स्थित टॉप इन टाउन में सौ बिस्तर के साथ कोरोना मरीजों के लिए शुरू हो गया है। कोविड अस्पताल का उद्घाटन प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल के हाथो दोपहर 12:30 बजे किया गया।


जहां नगर पालिक निगम के सभापति श्याम सुन्दर सोनी, उद्योग संघ के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया, नगर पालिक निगम के अपर आयुक्त अशोक शर्मा सहित महेश भावनानी मौजूद थे। इस सम्बन्ध में NKH के डाइरेक्टर एस चंदानी ने बताया की यह नया कोविड हॉस्पिटल 03 मंजिला अस्पताल 100 बिस्तर की क्षमता के साथ बनाया गया है। अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है, सभी बिस्तरों पर ऑक्सीजन उपलब्ध कराया गया है, वही ग्राउंडफ्लोर पर कैजुअल्टी और आईसीयु होगी यहाँ पर 30 से ज्यादा स्टाफ तैनात होंगे। इसमें 02 एमडी डॉक्टर, 04 आरएमओ, 15 नर्स सहित 05 पैरामेडिकल स्टाफ रहेंगे, जो अपनी सेवाएं कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों को देंगे। इसके अलावा सिक्योरटी गार्ड, सफाई कर्मी सहित अन्य अस्पताल से जुड़े लोग सेवाएं देंगे।


उन्होंने आगे बताया कि 34 बेड का आईसीयु भी बनाया गया है, जो पूरी तरह से तैयार है। यहाँ पर सभी बेड़ो पर ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ साथ आईसीयु में लगने वाले सभी आवश्यक उपकरण की उपलब्धता के साथ सर्व सुविधायुक्त बेड़ो को तैयार किया गया है
अभी तक केवल सरकारी अस्पताल में ही कोविड-19 के रोगियों की जाँच और इलाज हो रहा है। निजी अस्पतालों में भी कोरोना का इलाज सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन करते हुए किया जायेगा। कोरबा में बढ़ते संक्रमण और कम्युनिटी ट्रांसमिशन ने जहां लोगो की चिंता बढ़ा दी है, वही कोरबा में शासकीय अस्पतालों के आलावा निजी चिकित्सालय भी कोरोना से लड़ने और उसको मात देने के लिए कमर कस के तैयार बैठे है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular