Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकटघोरा वन मंडल के सुदूर वनांचल ग्राम मे हाथी के हमले से...

कटघोरा वन मंडल के सुदूर वनांचल ग्राम मे हाथी के हमले से ग्रामीण की मौत…आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग के कर्मचारियों को बनाया बंधक !!

कोरबा। फॉरेस्ट डिवीजन कटघोरा के पसान रेंज में फिर एक ग्रामीण की जान ले ली है। आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग के कर्मचारियों को बंधक बना लिया। लगातार ही रही मौतों के बाद अब डी एफ ओ को हटाने की मांग उठने लगी हैं।

जंगली हाथी के हमले से महिला की मौत: ग्रामीणों में आक्रोश-glibs.in


कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड एवं कटघोरा वन मंडल के सुदूर वनांचल ग्राम पसान रेंज के अंतर्गत तनेरा (जलके) सर्किल क्षेत्र में 1 सप्ताह के भीतर हिंसक हाथी दतैल के जानलेवा हमले से 3 ग्रामीणों की मौत हो चुकी हैं। लेमरू रेंज के बड़गांव, में एक वृद्ध महिला को हाथी ने कुचला था।
जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत हरदेवा के घुटरा पारा में 13 दिसंबर के बीते रात्रि लगभग डेढ़ बजे के दरमियान गांव में निवासरत बुधराम सिंह पिता हुबलाल उम्र 62 वर्ष जाती गोंड अपने घर में भोजन कर सो रहा था तभी अचानक गांव में दो दतैल हाथी घुस अकेले एक झोपड़ी में सो रहा वृद्ध के ऊपर जान लेवा हमला कर उसे अपने सूंड से पकड़कर बुरी तरह पटक कर क्षत-विक्षत कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। यहां पहुंचे वन अमले को भारी विरोध का सामना करना पड़ा व खबर है कि वन अमले को बंधक बना लिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular