Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरकांग्रेस का मिशन असम: असम दौरे पर रवाना हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,...

कांग्रेस का मिशन असम: असम दौरे पर रवाना हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जोरहट में दो दिन जनसभाओं और प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करेंगे…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने असम चुनाव में अपने सलाहकारों को भी लगा रखा है। वहां प्रशिक्षण शिविर लगाए जा रहे हैं, जहां छत्तीसगढ़ के नेता कांग्रेस के स्थानीय पदाधिकारियों को बूथ प्रबंधन का प्रशिक्षण दे रहे हैं।

  • विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया
  • पिछले 20 दिनों में CM का यह दूसरा असम दौरा होगा

रायपुर/ असम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेतृत्व का मिशन असम जारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दो दिन के लिए असम रवाना हो गए। मुख्यमंत्री वहां जोरहट में चुनावी जनसभा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए आयोजित शिविर को संबोधित करने वाले हैं। वहीं असम कांग्रेस नेतृत्व के साथ उनकी रणनीतिक बैठकें भी होनी हैं।

रायपुर हवाई अड्‌डे पर प्रेस से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, असम में चुनाव नजदीक है। पार्टी की ओर से सारी तैयारी हो गई है। वहां छह दलों का गठबंधन हुआ है। इससे वहां की स्थितियां बदली हैं। उन्होंने कहा, आने वाले दिनों में निश्चित रूप से वहां कांग्रेस की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री के साथ असम कांग्रेस के प्रभारी सचिव और रायपुर विधायक विकास उपाध्याय भी जोरहट गए हैं।

मुख्यमंत्री भूूपेश बघेल को कांग्रेस ने असम चुनाव में सीनियर ऑबजर्वर बनाकर असम कांग्रेस और AICC के बीच समन्वय और चुनावी प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी है। पिछले 20 दिनों में मुख्यमंत्री का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले वे 18 जनवरी को दो दिन वहां रह आए हैं। उस दौरे में उन्होंने असम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और आनुषांगिक संगठनों के साथ बैठक की थी।

एक दिन पहले राहुल-प्रियंका से हुई थी बात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 4 और 5 फरवरी को दिल्ली में थे। इस दौरान उनकी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी से एक घंटे तक चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने बताया, इस दौरान चुनावी राज्यों में संगठन की रणनीति खासकर असम के हालात पर व्यापक चर्चा हुई है।

इसी सप्ताह राहुल के साथ दौरा प्रस्तावित

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया, 12 से 14 फरवरी तक राहुल गांधी का असम में दौरा प्रस्तावित है। उसमें भी उन्होंने साथ रहने को कहा है। उस दौरे के समय भी एक बार असम जाना होगा।

औद्योगिक संगठनों से भी बात

असम प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री पूर्वोत्तर के औद्योगिक संगठनों और उद्योग समूहाें के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करने वाले हैं। इसके लिए उद्योग विभाग के अधिकारी भी वहां जा रहे हैं। पिछले दौरे पर भी मुख्यमंत्री ने ऐसे संगठनों से बात कर उन्हें छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए आमंत्रित किया था। उद्योग विभाग को लगता है कि पूर्वोत्तर के उद्योग समूह यहां खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular