Wednesday, February 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरकृषि सुधार बिल का विरोध : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- एक...

कृषि सुधार बिल का विरोध : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- एक राष्ट्र, एक बाजार के साथ ‘एक दर’ हो तो विरोध नहीं; सोशल मीडिया पर ‘स्पीक अप फॉर फार्मर’ अभियान

कृषि सुधार बिल के विरोध में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कांग्रेस ने ‘स्पीक अप फॉर फार्मर’ अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, लोकसभा में पारित तीनों बिल किसान विरोधी हैं। एक राष्ट्र-एक बाजार की बात करने वाले अगर ‘एक दर’ की भी बात करते तो हम इसका विरोध नहीं करते।

  • कांग्रेस चरणबद्ध तरीके से करेगी विरोध प्रदर्शन, प्रदेश में 20 लाख लोगों के कराएंगे हस्ताक्षर
  • पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा- एमएसपी का प्रावधान किया जाए, मंडी व्यवस्था खत्म न हो

केंद्र सरकार के कृषि सुधार बिल के खिलाफ विरोध के स्वर तेज हो गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, लोकसभा में पारित तीनों बिल किसान विरोधी हैं। एक राष्ट्र-एक बाजार की बात करने वाले अगर ‘एक दर’ की भी बात करते तो हम इसका विरोध नहीं करते। वहीं प्रदेश कांग्रेस के मुखिया मोहन मरकाम ने एमएसपी का प्रावधान करने और मंडी व्यवस्था खत्म नहीं किए जाने की मांग की है।

दरअसल, इस बिल की शुरू से खिलाफत कर रही कांग्रेस ने अब चरणबद्ध तरीके से विरोध शुरू किया है। इसके तहत शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ‘स्पीक अप फॉर फार्मर’ अभियान की शुरुआत की गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कहा, कांट्रेक्ट फार्मिंग से किसान अपने ही खेत में मजदूर बन जाएगा। आवश्यक वस्तु अधिनियम में संशोधन से व्यापारी सस्ते में अनाज डंप करेगा। कालाबाजारी बढ़ेगी।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular