Wednesday, June 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: कलेक्टर श्रीमती कौशल ने की निगम क्षेत्र में स्वीकृत निर्माण कार्यों...

कोरबा: कलेक्टर श्रीमती कौशल ने की निगम क्षेत्र में स्वीकृत निर्माण कार्यों की समीक्षा; कामों की रफ्तार बढ़ाने के साथ राताखार-गेरवाघाट और दर्री-गोपालपुर सड़क के काम दो दिनों में शुरू कराने दिए निर्देश…

कोरबा 28 अक्टूबर 2020/कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने आज निगम आयुक्त श्री एस. जयवर्धन सहित वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में कोरबा नगर निगम क्षेत्र में स्वीकृत एवं चल रही विभिन्न निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में कामों की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली और तेज गति से काम पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। श्रीमती कौशल ने राताखार-गेरवाघाट और दर्री से गोपालपुर तक सड़क मरम्मत तथा निर्माण कार्य को अगले दो-तीन दिनों में शुरू करने के निर्देश निगम के अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने यह भी निर्देशित किया कि नगर निगम सीमा क्षेत्र में स्वीकृत सभी प्रकार के कामों के लिये अगले एक सप्ताह में निविदायें जारी कर दी जायें। उन्होंने आगे से हर सप्ताह नगर निगम के निर्माण कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश भी निगम आयुक्त को दिये। बैठक में अपर आयुक्त श्री अशोक शर्मा, निगम के कार्यपालन अभियंता श्री ग्यास अहमद सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।
बैठक में श्रीमती कौशल ने निगम क्षेत्र में स्वीकृत पुल-पुलिया निर्माण के कामों को जनसुविधा को ध्यान में रखते हुये जल्द से जल्द शुरू कराने के निर्देश दिये। श्रीमती कौशल ने राताखार से गेरवाघाट सड़क को मुख्य शहर से दर्री के लिये अतिरिक्त कनेक्टिविटी की दृष्टि से महत्वपूर्ण बताते हुये इसका काम तत्काल शुरू करने के निर्देश दिये। श्रीमती कौशल ने बैठक में दर्री से गोपालपुर सड़क के मरम्मत काम की धीमी गति पर सख्त रूख भी दिखाया और इस सड़क की मरम्मत का काम भी तेज करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने सर्वमंगला-इमलीछापर मार्ग के जीर्णोद्धार काम के लिये सड़क के दोनों ओर बड़े पैमाने पर हुए अतिक्रमण का सर्वे करने के निर्देश भी निगम तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने सर्वे करने के लिये लोक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग और नगर निगम के अधिकारियों का दल बनाने के भी निर्देश बैठक में दिये।
कलेक्टर ने डिंगापुर में सेंट्रल लाइब्रेरी के लिये नवनिर्मित भवन की प्रगति की जानकारी भी अधिकारियों से ली और अगले एक सप्ताह में इस भवन में विद्यार्थियों तथा आमजनों के लिये लाइब्रेरी की सुविधा संचालन की पूरी कार्ययोजना प्रस्तुत करने निर्देश दिये। बैठक मंे अधिकारियों ने बताया कि रेत की कम उपलब्धता के कारण निगम क्षेत्र में निर्माण कार्य समय पर पूरे नहीं हो पा रहे हैं। इस समस्या के निदान के लिये कलेक्टर ने खनिज अधिकारी, निगम के अधिकारियों और रेतघाट लीजधारकों की बैठक करने के निर्देश दिये। उन्होंने लीजधारकों से निगम क्षेत्र के निर्माण कार्यो के लिये पर्याप्त मात्रा में प्राथमिकता से रेत उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश खनिज अधिकारी को दिये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular