Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा- कोरबा में शुरू हुआ अंत्योदय वर्ग के 18 + उम्र के...

कोरबा- कोरबा में शुरू हुआ अंत्योदय वर्ग के 18 + उम्र के लोगों का कोविड वेक्सीनेशन…. प्रभारी मंत्री डाॅ. टेकाम और राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की शुरूआत….. कलेक्टर की मौजूदगी में पहला टीका 37 वर्षीय श्रीमती सरिता राठौर को लगा, सभी विकासखंडों में भी शुरू हुआ टीकाकरण

कोरबा 01 मई 2021/ प्रदेश के अति गरीब तबके को कोरोना महामारी से बचाने के लिए सबसे पहले कोरोना टीका लगाने के महा अभियान की आज कोरबा जिले में भी शुरूआत हो गई। प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री डॅा. पे्रमसाय सिंह टेकाम तथा राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से जिले में इस अभियान की शुरूआत की। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल की मौजूदगी में देवांगन पारा स्थित स्वास्थ्य केंद्र में नगर निगम के वार्ड क्रमांक 04 के.एन.कालेज के पास रहने वाली श्रीमती सरिता राठौर को पहला वेक्सीन लगा। इसके साथ ही आज सभी विकासखंड मुख्यालयों में भी अंत्योदय श्रेणी के परिवारों के 18 साल से अधिक और 45 साल से कम उम्र के सदस्यों को कोरोना वेक्सीन लगाने का काम शुरू हो गया। नगर निगम क्षेत्र कोरबा में 15 ब्लाक स्थित मुख्यमंत्री शहरी स्वास्थ्य केंद्र के साथ सभी विकासखंड मुख्यालयों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में पहले ही दिन लगभग सात सौ अंत्योदय श्रेणी के सदस्यों को कोरोना का टीका लगाया गया। टीकाकरण अभियान की शुरूआत के दौरान सीएमएचओ डाॅ. बी.बी.बोडे, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. कुमार पुष्पेश, सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारी और सभी खंड चिकित्सा अधिकारी भी वीडियो कांफें्रसिंग के माध्यम से जुड़े रहे।

अति गरीबों को सबसे पहले महामारी से बचाने सरकार का प्रयास- प्रभारी मंत्री डॅा. टेकाम
अंत्योदय वर्ग के 18 साल से अधिक और 45 साल से कम उम्र के लोगों के कोविड टीकाकरण अभियान की शुरूआत करते हुए वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से जुड़े प्रभारी मंत्री डॅा. पे्रमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि सबसे पहले प्रदेश के अति गरीब लोगों को कोरोना जैसी महामारी से बचाने के लिए कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के इस निर्णय का सभी जगह स्वागत और समर्थन किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार ने एक बार फिर सबसे गरीब तबके को फायदा पहुंचाने की अपनी प्रतिबद्धता सिद्ध कर दी है। प्रभारी मंत्री ने कम समय में टीकाकरण के लिए सभी तैयारियां पूरी कर अंत्योदय परिवारों के लोगों का वेक्सीनेशन शुरू करने के लिए कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल सहित स्वास्थ्य अमले की भी तारीफ की और इस पुनीत कार्य की शुरूआत पर सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कोरोना टीकाकरण के काम को सभी की भागीदारी और सहयोग से समय पर पूरा करने की भी आशा जताई।

जो कहा, उसकी शुरूआत, टीकाकरण के साथ ईलाज के भी पर्याप्त इंतजाम- राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल- कोविड टीकाकरण के तीसरे चरण में कोरबा जिले के अंत्योदय परिवारों के लिए सबसे पहले वेक्सीनेशन अभियान की शुरूआत करते हुए राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ वासियों को निःशुल्क वेक्सीन लगाने का वादा किया था और आज अंत्योदय परिवारों से इसकी शुरूआत भी हो गई है। टीकाकरण को लेकर सरकार ने सबसे पहले गरीब अंत्योदय तबके के लोगों की चिंता की है, उन्हे इस महामारी से बचाये रखने के लिए निःशुल्क टीकाकरण शुरू हो गया है। यह सरकार की गरीबों के लिए चिंता और उनके स्वास्थ्य तथा विकास के लिए कटिबद्धता को दर्शाता है। राजस्व मंत्री ने कहा कि कोरबा जिले मंे गरीब हो या अमीर सभी को कोरोना संक्रमण से बचाने और कोरोना मरीजों को ईलाज की बेहतर सुविधाएं देने के लिए भी इंतजाम कर लिये गये हैं। जिले में एक कोविड अस्पताल से बढ़ाकर अब 15 अस्पतालों में ईलाज की सुविधा विकसित कर ली गई है। लगभग साढ़े पांच सौ आक्सीजनयुक्त बिस्तर कोविड के गंभीर मरीजों के ईलाज के लिए जिले में उपलब्ध हैं। राजस्व मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य अमले की कमी को पूरा करने के लिए भी लगभग 60 पैरामेडिकल स्टाफ और डाक्टरों की भर्ती की गई है। श्री अग्रवाल ने कम समय में इस टीकाकरण अभियान की शुरूआत पर जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य अमले को भी बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि साढ़े ग्यारह बजे हवाई जहाज से कोविड वेक्सीन के रायपुर में उतरने के बाद कोरबा तक लाकर पौने पंाच बजे कोरबा में टीकाकरण की शुरूआत प्रशासन की दूरदर्शिता, तैयारी और कोरोना महामारी के प्रति गंभीरता को दर्शाता है। राजस्व मंत्री ने कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल सहित जिला प्रशासन की पूरी टीम को अपनी शुभकामनाएं दीं और इस प्रयास को सराहा।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular