Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा - कोविड मरीजों की मदद के लिए आगे आया कोरबा का...

कोरबा – कोविड मरीजों की मदद के लिए आगे आया कोरबा का ये “नन्हा मददगार” …जन्मदिन पर अपने गुल्लक के सारे पैसों को दिया दान

कोरबा। कहते हैं गुल्लक में रखी राशि बच्चों की जमा पूंजी होती है. बच्चे गुल्लक में छोटी-छोटी बचत करते हैं. इसमें जमा पैसों से तरह-तरह के सपने बुनते हैं. कोई तरह-तरह के खिलौने लेने का तो कोई गुड्डे-गुड़िया खरीदने का, लेकिन आपदा पीड़ितों के दर्द के सामने नन्हे मुन्नों की ख्वाहिशें गुम हो गई है. गुल्लक उठाकर बच्चे कोरोना पीड़ितों की मदद कर रहे हैं. कोरबा जिले में भी एक नन्हा मददगार कोरोना मरीजों की मदद के लिए अपने गुल्लक तोड़ दिए.

कोरोना की जंग का नन्हा मददगार

दरअसल, छत्तीसगढ़ कोरोना काल से जुझ रहा है लगातार कोरोना मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है. इस आपदा से निपटने हर वर्ग सामने आ रहा है, कोई किसी न किसी तरह से निपटने हर सम्भव मदद कर रहा है. कोई भूखे लोगों को खाना खिला रहा है , किसी को कोई ऑक्सीजन उपलब्ध करा रहा, कोई निशुल्क दवा उपलब्ध करा रहा है. सभी तरह से लोग सहायता कर रहे हैं.

जन्मदिन पर गुल्लक तोड़ तहसीलदार को दिए इतने हजार

ऐसी परिस्थितियो में दर्री गोपालपुर निवासी सतीश जोशी जो रिटार्यड आर्मी है.  वर्तमान में वो अभी पोड़ी उपरोड़ा में शिक्षक के पद पर पदस्थ है. उसके 12 साल के पुत्र आयुष जोशी जो 7वीं का केंद्रीय विद्यालय का छात्र है. उसने अपने जन्मदिन पर एक साल से जमा कर रहे गुल्लक को तोड़कर जमा राशि को कोविड मरीजों की मदद के लिए तहसीदार को 3500 रुपये से ज्यादा सौंपा है.आयुष अपनी मां ममता के साथ जन्मदिन पर हर साल सुबह मंदिर जाकर आशीर्वाद लेता था. इस बार उसने अपनी माँ के साथ हाथ मे गुल्लक लेकर तहसीलदार के ऑफिस पहुचा औऱ उसने इस आपदा की घड़ी में कोविड मरीजों की मदद करने गुल्लक तोड़कर जमा राशि तहसीलदार को सौंपा. आयुष ने बताया कि वो पढ़ लिख कर एलएलबी करना चाहता है. जज बनकर लोगों को न्याय दिलाना चाहता है.तहसीलदार परजल मिश्रा ने बताया कि कोरोना काल की इस महामारी से लड़ाई लड़ रहे हैं. हर वर्ग अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है. आयुष जोशी ने भी मदद कर एक अच्छा सन्देश दिया है. ऐसी परिस्थितियों से गुजरने हम सब लोगों को किसी न किसी तरह मदद करनी चहिए, ताकि इस कोरोना महामारी को हरा सके.

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular