Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: कोविड हॉस्पिटल होटल टॉप इन टाउन ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर...

कोरबा: कोविड हॉस्पिटल होटल टॉप इन टाउन ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर…

कोरबा: अब कोविड हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती मरीज के परिजन मोबाइल से जानकारी के अलावा बात भी कर सकते हैं, यह सुविधा इसलिए चालू की गई हैं कि मरीज हॉस्पिटल में अपने को अकेला न समझे और उसका मनोबल भी बढ़ा रहे।
न्यू कोरबा हॉस्पिटल कोरबा को आई टी आई चौक स्थित टॉप इन टाउन होटल में कोविड हॉस्पिटल चलाने की अनुमति शासन से मिली हैं और शासन के दिशानिर्देश के अनुसार इसे सम्पूर्ण सुविधा लेस 100 बेड हॉस्पिटल बनाया गया हैं। इस हॉस्पिटल में इलाजरत मरीज व उनके परिजनों के मध्य सतत संवाद हो सके इसके लिए कोविड हॉस्पिटल में मैनेजर की नियुक्ति भी की गई है जो मरीज और उनके परिजन के बीच होने वाले कन्फ्यूजन को दूर करेंगे। जारी नम्बर 24 घण्टे चालू रहेगा,नम्बर पर परिवार का कोई भी सदस्य कभी भी मरीज अथवा हॉस्पिटल स्टॉप से मरीज के स्वास्थ्य संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकता हैं। यह सुविधा इसलिए चालू की गई हैं क्योंकि अक्सर यह सुनने को मिलता हैं कि कोविड हॉस्पिटल में भर्ती मरीज पूरी तरह से अपने परिवार से कट जाते है न तो कोई उनसे मिल सकता न ही बात कर सकता हैं। स्थिति ऐसी बन जाती हैं कि मरीज दहशत में आ जाते हैं और इसका असर उनके दिमाग मे भी पड़ता हैं। इन्ही सभी बातों को ध्यान में रखते हुए होटल टॉप इन टाउन कोविड हॉस्पिटल ने हेल्पलाइन नम्बर 6232033233 और मैनेजर का नम्बर 6232033266 जारी किया हैं.

कोरबा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए मरीजों को 24 घंटे सुविधा मिलेगी। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए NKH हॉस्पिटल की ओर से इसके लिए टेलीफोन और मोबाइल नंबर जारी किए गए हैं। इन नंबरों पर घर बैठे कॉल कर इमरजेंसी, होम आइसोलेशन और एंबुलेंस की सेवा ले सकेंगे। वही NKH हॉस्पिटल की इमरजेंसी सेवाओं के लिए आपातकालीन नंबर 8602599122 पर तबीयत खराब होने या अन्य जानकारी के लिए कॉल किया जा सकता है। वहीं होम आइसोलेशन के लिए 6232033244 संपर्क किया जा सकता है।

इसके अलावा एक नम्बर सभी सुविधाओं के लिए 6232033300 जारी किया गया है, सभी विभागों में इस नंबर से सम्पर्क किया जा सकता है

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular