Thursday, February 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : ठेकेदार सड़क निर्माण में कर रहा मनमानी; गुणवत्ता को लेकर...

कोरबा : ठेकेदार सड़क निर्माण में कर रहा मनमानी; गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों ने उठाए सवाल, काम रोक कर किया विरोध प्रदर्शन…

कोरबा-करतला। भले ही जिला कलेक्टर सड़क निर्माण को लेकर आये दिन अधिकारियों को निर्देशित कर रहीं हैं कि सड़क निर्माण में कोई लापरवाही न बरतें और गुणवत्तापूर्ण कार्य करें ताकि लंबे समय तक जनता को लाभ मिले लेकिन सड़क दुरुस्तीकरण को लेकर केवल लीपापोती कर दी जा रही है। इसका उदाहरण ग्राम फुलसरी में चल रहे प्रधानमंत्री सड़क पर देखा गया।

फुलसरी से बासीन मुख्य मार्ग तक सड़क मरम्मत का कार्य चल रहा है जिसमें 5 किलोमीटर सड़क मरम्मत का कार्य होना है। इसे लेकर आज फुलसरी के ग्रामीणों ने आवाज बुलंद की। ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क निर्माण में ठेकेदार मनमानी करते हुए गड़बड़ी कर रहा है। ग्रामीणों ने कुछ घण्टों तक काम रुकवा दिया फिर जिले के प्रधानमंत्री सड़क योजना के बड़े अधिकारी ने ग्रामीणों पर दबाव बनाया फिर जाकर मनमानी करते हुए निर्माण चालू हुआ। ग्रामीणों का कहना है कि शासन से कई बार गुहार लगाए तब जाकर सड़क मरम्मत शुरू हुई है। लेकिन उसमें भी अधिकारी व ठेकेदार गड़बड़ी कर रहे हैं। सड़क बनाने में कई तरह की अनियमितताएं बरती जा रही हैं। ग्रामीणों ने ठेकेदार पर गड़बड़ी करने का आरोप लगाया। एक जानकार ग्रामीण ने तो सड़क को ही खोदकर दिखा दिया कि किस तरह गुणवत्ताहीन काम हुआ है। गिट्टी-मुरुम बिछाने के बाद पानी की तराई की कमी साफ नजर आ रही जबकि रोलर भी चलाये बगैर डामरीकरण कराया जा रहा है। ग्रामीणों का सवाल है कि आखिर यह सड़क कितने दिन टिकेगी, जब अभी से यह हाल है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular