Wednesday, February 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : दीवाली तक सर्वमंगला-इमलीछापर सड़क की मरम्मत का काम पूरा नहीं...

कोरबा : दीवाली तक सर्वमंगला-इमलीछापर सड़क की मरम्मत का काम पूरा नहीं होने पर रोके जायेंगे कोल वाहन ; एसईसीएल की उदासीनता पर कलेक्टर ने सड़क मरम्मत करने दिये कड़े निर्देश.. कटघोरा एसडीएम श्री शर्मा को दी माॅनिटरिंग की जिम्मेदारी…

कोरबा 03 नवंबर 2020/सर्वमंगला से इमलीछापर तक की जर्जर सड़क की मरम्मत के लिये एसईसीएल के अधिकारियों की उदासीनता पर आज समय-सीमा की साप्ताहिक बैठक में कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने सख्त रूख इख्तियार कर लिया। उन्होंने सड़क की मरम्मत के लिये बार-बार बैठकें और निर्देश जारी करने के बाद भी कोई ठोस कदम नहीं उठाने पर एसईसीएल के अधिकारियों के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त की। श्रीमती कौशल ने बैठक में कटघोरा के एसडीएम श्री अभिषेक शर्मा को एसईसीएल के अधिकारियों को बुलाकर अंतिम रूप से इस सड़क की मरम्मत का काम दीवाली के पहले तक पूरा करने के लिये निर्देश देने को कहा। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि एसईसीएल द्वारा दीवाली के पहले तक सर्वमंगला-इमलीछापर सड़क की मरम्मत का काम पूरा नहीं करने पर दीवाली के बाद इस सड़क से कोल वाहनों का परिवहन प्रतिबंधित कर दिया जायेगा। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुंदन कुमार, नगर निगम आयुक्त श्री एस. जयवर्धन सहित तीनों अनुविभागों के एसडीएम सहित राजस्व अधिकारी भी मौजूद रहे।
बैठक में कलेक्टर ने जिले की अन्य सड़कों के मरम्मत कामों की भी समीक्षा की और अधिकारियों से अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कोरबा तथा कटघोरा के अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को लगातार सड़क मरम्मत के कामों का निरीक्षण करने के निर्देश दिये और एनएचएआई तथा पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से समन्वय कर तेजी से मरम्मत का काम पूरा कराने के निर्देश दिये। कटघोरा के एसडीएम श्री अभिषेक शर्मा ने बताया कि पाली-कटघोरा सड़क की मरम्मत के काम में पिछले एक सप्ताह में तेजी आई है। सड़क की मरम्मत चार चरणों में समयबद्ध तरीके से की जा रही है। श्री शर्मा ने बताया पहले चरण में डूमरकछार से पाली तक लगभग 700 मीटर की सड़क पर गड्ढों को हैवी मैटल से भरकर काॅम्पैक्शन कर पैचवर्क का काम अगले तीन-चार दिनो मे पूरा हो जायेगा। दूसरे चरण में चटुआभउना से माखनपुर तक 2.63 किलोमीटर की खराब सड़क की मरम्मत का काम अगले 15 दिनों में पूरा कर लिया जायेगा। तीसरे चरण में गुईचुंआ से चटुआभउना तक 425 मीटर की सड़क की मरम्मत होगी। एसडीएम श्री शर्मा ने बताया कि एनएचएआई के अधिकारियों ने सड़क मरम्मत के पहले तीन चरण के इन कामों को दीवाली के पहले पूरा करने पर सहमति जताई है। उन्होंने बताया कि चैथे चरण में माखनपुर से डुमरकछार तक 1.83 किलोमीटर की सड़क पर गड्ढों को भरकर काॅम्पैक्शन और बीटी पैचवर्क दीपावली त्यौहार के बाद दस दिनों के भीतर कर लिया जायेगा। एनएचएआई के अधिकारियों ने इस सड़क पर सभी जर्जर खण्डों में गिट्टी, मेटल आदि भरकर समुचित पानी डाल कम्पेक्शन का काम शुरू करा दिया है। अगले 15 दिनों में इस सड़क के सभी गड्ढे पूरी तरह से पाट कर निर्धारित समयसीमा में डामरीकरण पैचवर्क पूरा कर लोगों के आवागमन के लायक बना दिया जायेगा। घुईंचुंआ, माखनपुर, डुमरकछार, चैतमा और सुतर्रा खंडो में लोक निर्माण विभाग द्वारा किये जा रहे मरम्मत का काम भी तेजी से किया जा रहा है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular