Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा न्यूज़: एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों...

कोरबा न्यूज़: एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए होगी कोरोना टीकाकरण की शुरूआत… वैक्सीन लगाने के लिए पंजीयन 28 अप्रैल से होगा चालू

कोरबा 24 अप्रैल 21/कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम और संक्रमित मरीजों की मृत्यु दर रोकने के लिए एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी टीका लगाना षुरू किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्णय अनुसार यह टीका  मुफ्त में लगाया जाएगा। इसके लिए आगामी 28 अप्रैल से पंजीयन षुरू हो जाएगा। टीकाकरण के लिए सबसे पहले बवूपदण्हवअण्पद वेबसाइट पर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। दर्ज मोबाइल नंबर पर वन टाइम पासवर्ड प्राप्त होगा।  इस पासवर्ड को वेबसाइट पर लिखे ओटीपी बाॅक्स में लिखने के बाद वेरिफाई  लिखकर आइकन पर क्लिक करना होगा। इससे यह वेरिफाई हो जाएगा। इसके बाद रजिस्ट्रेषन का पन्ना नजर आएगा, जहां व्यक्ति को अपनी पूरी जानकारी भरनी होगी। साथ ही फोटो आईडी भी अपलोड करना होगा।
जिले में कोरोना टीकाकरण के प्रभारी डा. कुमार पुष्पेष ने बताया कि अगर पहले से षुगर, ब्लड प्रेषर, अस्थमा अथवा अन्य कोई बीमारी है तो, इसकी भी जानकारी विस्तार से देनी होगी।  जब यह जानकारी पूरी हो जाए, तो रजिस्टर लिखे आइकन पर क्लिक करना है। जैसे ही रजिस्ट्रेषन पूरा होगा, कम्प्यूटर स्øीन पर अपना अकाउंट डिटेल नजर आएगा।   सपेज से अपनी सहूलियत अनुसार पसंद की अपाइंटमेंट डेट तय की जा सकेगी। गत 16 जनवरी से देष, प्रदेष सहित जिले में कोविड 19 का टीका लगाने की षुरूआत की गई। सबसे पहले फ्रंट लाईन कोरोना वारियर्स को कोविड का टीका लगाया गया। इसके बाद एक मार्च से 60 साल से अधिक आयु वर्ग और 45 से 59 साल के को-माॅर्बिड लोगों को तथा एक अप्रैल से 45 साल और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को कोविड का टीका लगाया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular