Saturday, April 20, 2024
Homeकोरोनाकोरोना कहर: इस देश के प्रधानमंत्री ने की फिर से लॉकडॉउन की...

कोरोना कहर: इस देश के प्रधानमंत्री ने की फिर से लॉकडॉउन की घोषणा.. लगातार बढ़ते मरीज़ों की संख्या को देखते हुए लिया निर्णय…

लंदन. ब्रिटेन में कोविड-19 के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शनिवार को देश भर में फिर से एक महीने का लॉकडॉउन लगाने की घोषणा की है. बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के मामलों में हो रही वृद्धि और अस्पताल में मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर पाबंदियां लगाने के मुद्दे पर मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों से विचार-विर्मश किया था. यह उम्मीद जताई जा रही थी कि लॉकडाउन लगाने की घोषणा सोमवार को की जाएगी, लेकिन परिस्थितियों की गंभीरता को देखते इसकी घोषणा शनिवार को ही कर दी गई.

देशभर में गुरुवार से लॉकडाउन का पालन सख्ती से किया जाएगा. इसके लिए नए नियमों की भी घोषणा कर दी गई है. लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. उन्हें कुछ खास परिस्थितियों में ही घरों से बाहर जाने की छूट होगी. वे काम के लिए दफ्तर, स्कूल, कॉलेज और एक्सरसाइज करने के लिए घरों से बाहर जा सकेंगे. आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा. यह पाबंदियां 2 दिसंबर तक लागू किए जाने की योजना है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular