Tuesday, June 25, 2024
Homeबिलासपुरकोरोना संक्रमण के फैलने से न्यायालयीन कर्मियों में बढ़ी चिंता, कार्य स्थगित...

कोरोना संक्रमण के फैलने से न्यायालयीन कर्मियों में बढ़ी चिंता, कार्य स्थगित करने की मांग…

बिलासपुर/रायपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते संकमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ न्यायिक कर्मचारी संघ ने अत्यावश्यक कार्य को छोड़कर पूर्व की भांति कार्य स्थगित किए जाने की मांग की है. इस संबंध में संघ की ओर से उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को पत्र लिखा गया है.

छत्तीसगढ़ न्यायिक कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष युधेश्वर सिंह ठाकुर ने रजिस्ट्रार जनरल को भेजे पत्र छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के दूसरे लहर के विकराल होने की बात कही है, जिससे आम जनता के साथ न्यायालयीन कर्मचारी-न्यायधीश और अधिवक्ता संक्रमित हो रहे हैं. इसमें कई न्यायालयीन कर्मचारिओं और अधिवक्ताओं की आकस्मिक मृत्यु भी हो चुकी है. इसके पीछे जिला न्यायालयों में 3 फरवरी से कार्य प्रारंभ करने को बताया गया है. ऐसी स्थिति में न्यायालयों में अत्यावश्यक कार्य को छोड़कर पूर्व की भांति कार्य स्थगित किए जाने की मांग की है.

रायपुर अधिवक्ता संघ ने भी लिखा पत्र

इसी कड़ी में रायपुर अधिवक्ता संघ ने भी रजिस्ट्रार जनरल के माध्यम से उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति को पत्र लिखा है. संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि कोरोना की वजह से 10-12 दिनों के भीतर दो अधिवक्ता सदस्य का निधन हो गया है. यही नहीं जिला न्यायालय में कार्यरत् अनेक न्यायाधीश, कर्मचारी व अधिवक्ताओं के संक्रमण की चपेट में आने की खबर मिल रही है. ऐसी स्थिति में आने वाले कुछ दिनों के लिए न्यायालयीन कार्य कुछ दिनों के लिए स्थगित करने की मांग की है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular