Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: फटाका गोदाम में पुलिस की रेड; अवैध रूप से भंडारण कर...

छत्तीसगढ़: फटाका गोदाम में पुलिस की रेड; अवैध रूप से भंडारण कर रखें गए थे 8 लाख रुपए के फटाके ..दो आरोपियों के खिलाफ हुई कार्रवाई…

सारंगढ़। आईपीएल सट्टे पर बड़ी कार्रवाई के 24 घंटे के भीतर सारंगढ़ पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध पटाखा जब्त किया है. छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दोनों व्यापारी से जरूरी दस्तावेज की मांग की, लेकिन व्यापारी नहीं दिखा पाया. इसके बाद लाखों का पटाखा जब्त कर व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

दरअसल, एसपी संतोष कुमार सिंह ने दीपावली पर्व में अवैध रूप से रिहायशी इलाकों में पटाखा भंडारण पर दुर्घटना होने की संभावना को देखते हुए सभी थाना, चौकी प्रभारियों को ऐसे विस्फोटक के अवैध भंडारण पर कार्यवाही का निर्देश दिए हैं, जिस पर सभी थाना, चौकी प्रभारी अपने क्षेत्र के मुखबिरों एवं स्टाफ को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया था. इसी क्रम में सारंगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक आशीष वासनिक को मुखबिर ने सारंगढ़ के सुल्तानिया गली व लक्ष्मीबाई कांपलेक्स के पीछे दो व्यापारियों द्वारा अपने मकान, गोदाम में अवैध रूप से भारी मात्रा में पटाखे भंडारण की सूचना दिया.

सूचना पर थाना प्रभारी ने टीम बनाकर रात के वक्त छापेमारी दो स्थानों पर एक साथ छापेमारी की गई, जिसमें लक्ष्मीबाई कंपलेक्स में व्यापारी के मकान से 48 कार्टून पटाखा कीमती 8 लाख 20 हजार तथा सुल्तानिया गली मकान से 7 कार्टून फटाका कीमती 30 हजार का अवैध रूप से भंडारण किए जाने पर जब्त किया गया है.

व्यापारियों को मौके पर पटाखे भंडारण के संबंध में कागजात पेश करने कहा गया, लेकिन व्यापारी दिखा नहीं पाए. दोनों के विरुद्ध थाना सारंगढ़ में अलग-अलग प्रकरण के तहत कार्रवाई की जा गई है.

इन दो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई

आरोपी मोहनिश गुप्ता उर्फमुन्ना पिता स्वर्गीय महेश गुप्ता (32) पता लक्ष्मीबाई कांप्लेक्स के बगल में वार्ड क्रमांक 4 सारंगढ थाना के कब्जे से 48 कार्टून व 8 बोरी विभिन्न प्रकार का फटाका जब्त किया गया. जब्त पटाखे की कीमती 8 लाख 2 हजार आंकी गई.
आरोपी राजेश अग्रवाल पिता स्वर्गीय रामस्वरूप दास अग्रवाल (48) पता सुल्तानिया गली थाना सारंगढ़ के कब्जे से 7 कार्टून विभिन्न प्रकार का पटाखा 300 पैकेट बरामद किया. जिसकी अनुमानित कीमती 30 हजार रुपए आंकी गई.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular