Thursday, July 25, 2024
Homeबलौदाबाजारछत्तीसगढ़: बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अब इस जिले में लगा नाइट...

छत्तीसगढ़: बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अब इस जिले में लगा नाइट कर्फ्यू…

बलौदाबाजार। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इसके साथ ही जिले में व्यापारिक प्रतिष्ठानों के संचालन का समय भी निर्धारित कर दिया है. कलेक्टर सुनील जैन की ओर से जारी आदेश का उल्लंघन करने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.

जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश (नाइट कर्फ्यू) में सभी प्रकार की स्थायी एवं अस्थायी दुकानें सुबह 6 बजे से रात 9 तक, रेस्टोरेंट/होटल/ढाबा सुबह 8 बजे से रात 10 तक, इसमें भी रात्रि 10 बजे तक केवल इनडोर डायनिंग, रेस्टोरेंट/होटल/ ढाबा से केवल टेक-अवे और होम डिलीवरी रात 11.30 बजे तक करने की छूट दी गई है. इसके अलावा पेट्रोल पंप एवं मेडिकल स्टोर्स उपरोक्त नियंत्रण से मुक्त रहेंगे.

यही नहीं सभी दुकानों के सामने दुकानदारों को स्वयं फ्लैक्स छपवाकर दुकानों के खुलने एवं बंद करने के समय सीमा को प्रदर्शित करना होगा. इसके अलावा सभी व्यापारियों-कर्मचारियों-ग्राहकों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. तमाम व्यापारिक गतिविधियों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा.

जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश में सभी व्यवसायियों को अपने दुकान/संस्थान में विक्रय हेतु मास्क रखने की अनिवार्यता होगी, जिससे बिना मास्क पहने खरीददारी करने के लिए आए ग्राहकों को सर्वप्रथम मास्क का विक्रय/वितरण किया जावे एवं तत्पश्चात् अन्य वस्तुओं/सेवाओं का विक्रय किया जाए. यह नहीं प्रत्येक दुकान/संस्थान में स्वयं तथा आगंतुकों के उपयोग के लिए सेनेटाईजर रखना अनिवार्य होगा.

आदेश में स्पष्ट किया गया है कि अगर किसी बाजार या अन्य किसी क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन घोषित हो जाता है तो उस क्षेत्र के समस्त व्यवसाय बंद हो जाएंगे एवं उस क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन के समस्त नियमों का पालन करना होगा. यदि किसी व्यवसायी के द्वारा इन शर्तों में से किसी एक या एक से अधिक शर्तों का उल्लंघन करता है तो उसकी दुकान/संस्थान को तत्काल प्रभाव से 15 दिवस के लिए सील कर दिया जाएगा.

कोरोना संक्रमितों के मामले में आठवें स्थान पर

बलौदाबाजार प्रदेश में कोरोना संक्रमित जिलों के क्रम में आठवें स्थान पर है. बलौदाबाजार में मंगलवार को 50 संक्रमित मिले थे, जिनकों मिलाकर जिले में संक्रमितों की संख्या 10626 पहुंच गई है. जिले में होम आइसोलेशन में मंगलवार को 24 लोगों को रखा गया है, जिनको मिलाकर होम आइसोलेशन वालों की संख्या 4962 पहुंच गई है. जिले में अकुल एक्टिव केसस की संख्या 317 है, वहीं 10515 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. वहीं जिले में कोरोना से अब तक 158 लोगों की मौत हो चुकी है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular