Wednesday, June 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: सायबर अपराधियों का लगातार बढ़ रहा दुस्साहस; IAS-IPS के बाद अब...

छत्तीसगढ़: सायबर अपराधियों का लगातार बढ़ रहा दुस्साहस; IAS-IPS के बाद अब मंत्री का बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट और करने लगे पैसों की मांग..20 हजार मांगते चैट हुआ वायरल…सायबर पुलिस को जल्दी ही इनपर लगानी होगी लगाम….

रायपुर 11 अक्टूबर 2020। छत्तीसगढ़ में सायबर अपराधियों का दुस्साहस कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर IAS-IPS को चैलेंज करने वाले शातिरों के हाथ अब सीधे सरकार तक पहुंच गये हैं। अब तो ये ठगबाज सीधे मंत्रियों के ही फेसबुक आईडी बनाने लगे हैं और पैसे की वसूली करने लगे हैं। ताजा मामला मंत्री शिव डहरिया के फर्जी एकाउंट से जुड़ा है। मंत्री शिव डहरिया के फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर ठगबाज पैसे की डिमांड कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक फर्जी फेसबुक एकाउंट से कई लोगों से पैसे मांगे गये हैं। इनमें से एक फेसबुक चैट सामने आया है, जिसमें कथित तौर पर मंत्री के फेसबुक आईडी से 20 हजार रुपये की डिमांड की जा रही है। हिमाकत तो इन ठगों की इतनी है कि बकायदा ये अपना एकाउंट नंबर और मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक कर रहे हैं।

जहां तक मंत्री शिव डहरिया के फर्जी फेसबुक अंकाउंट की बात है तो, इस अकाउंट पर बकायदा मंत्री डहरिया के साथ चैटिंग भी वायरल हुई है, जिसमें मंत्री डहरिया 20 हजार रुपए की आवश्यकता बता रहे हैं। इसमें कथित तौर पर ठगों की तरफ से मंत्री डहरिया के नाम से हो रहे चैट में किसी राजेश के नाम का जिक्र करते हुए कह रहे हैं कि इसके पे-टीएम अकाउंट में ट्रांसफर करने को कह रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular