Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़जगलपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मां दंतेश्वरी के दर्शन किए, मुरिया...

जगलपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मां दंतेश्वरी के दर्शन किए, मुरिया दरबार में पहनाई गई पगड़ी; झीरम शहीद स्मारक की रखेंगे आधारशिला..

जगदलपुर/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को जगदलपुर के लालबाग में झीरम शहीद स्मारक की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान वे पूरे बस्तर क्षेत्र के लोगों को 562.77 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। इससे पहले मुरिया दरबार में पहुंचे मुख्यमंत्री का सांसद दीपक बैज ने पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।

  • 562 करोड़ रुपए से ज्यादा के विकास कार्यों का होगा शिलान्यास और लोकार्पण
  • पूरे बस्तर क्षेत्र के लिए 158 कार्यों का लोकार्पण और 224 कार्यों का करेंगे शिलान्यास

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार दोपहर करीब ढाई घंटे देरी से जगदलपुर पहुंच गए हैं। यहां सबसे पहले उन्होंने मां दंतेश्वरी के दर्शन और पूजन की। इसके बाद सिरहासार पहुंचे और बस्तर दशहरा के दौरान होने वाले मुरिया दरबार में शामिल हुए हैं। यहां पर मुख्यमंत्री बघेल को पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया गया।

जगदलपुर में मां दंतेश्वरी के मंदिर में पहुंचकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर सांसद दीपक बैज ने दर्शन और पूजन किया।

जगदलपुर में मां दंतेश्वरी के मंदिर में पहुंचकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर सांसद दीपक बैज ने दर्शन और पूजन किया।

इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री जगदलपुर के लालबाग में झीरम शहीद स्मारक की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान वे पूरे बस्तर क्षेत्र के लोगों को 562.77 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। इसमें 158 कार्यों का लोकार्पण और 224 कार्यों का शिलान्यास करेंगे। हितग्राहियों को भी सामग्री प्रदान की जाएगी। इस दौरान ही कई कार्यों का लोकार्पण होगा।

मुरिया दरबार में हो रहे कार्यक्रम के दौरान सांसद दीपक बैज ने मंदिर और दशहरा समिति से जुड़े सभी लोगों का मानदेय बढ़ाने की मांग रखी है।

मुरिया दरबार में हो रहे कार्यक्रम के दौरान सांसद दीपक बैज ने मंदिर और दशहरा समिति से जुड़े सभी लोगों का मानदेय बढ़ाने की मांग रखी है।

82 हजार से ज्यादा हितग्राहियों को सामग्री वितरण, अन्य जिलों में भी होंगे विकास कार्य

  • 82235 हितग्राहियों को 512 लाख रुपए से अधिक के हितग्राहीमूलक सामग्री का वितरण किया जाएगा।
  • बस्तर जिले में 3515.94 करोड़ रुपए के 18 विकास कार्यों का लोकार्पण और 104.48 करोड़ से अधिक राशि के 31 कार्यों का भूमिपूजन।
  • दंतेवाड़ा के लिए 161.60 करोड़ रुपए से अधिक के 140 विकास कार्यों का लोकार्पण और 107.32 करोड़ रुपए से अधिक के 125 कार्यों का भूमिपूजन।
  • कांकेर जिले के लिए 69.33 करोड़ रुपए से अधिक के 33 कार्य।
  • कोंडागांव जिले के लिए 35.72 करोड़ रुपए से अधिक के 18 कार्य।
  • सुकमा जिले के लिए 39.26 करोड़ रुपए से अधिक के 15 कार्य।
  • नारायणपुर जिले के लिए 4.39 करोड़ रुपए से अधिक के एक विकास कार्य का भूमिपूजन।
  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular