Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरजनपद सीईओ, इंजीनियर और दो बाबू घूस लेते रंगे हाथों धराये; ACB...

जनपद सीईओ, इंजीनियर और दो बाबू घूस लेते रंगे हाथों धराये; ACB ने प्रदेश में घूसखोरों के खिलाफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई…

बलरामपुर का जनपद पंचायत CEO 60 हजार रुपये लेते गिरफ्तार। बलौदाबाजार का सब इंजीनियर 12 हजार रुपये घूस लेते पकड़ाया। सरगुजा के BEO दफ्तर का बाबू 10 हजार रुपये लेते धराया। नारायणपुर के DEO दफ्तर का बाबू 10 हजार रूपये लेते पकड़ा गया।

रायपुर। ACB चीफ आरिफ शेख के निर्देश पर ACB ने प्रदेश में घूसखोरों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। एसपी पंकज चंद्रा के नेतृत्व में एसीबी यूनिट अंबिकापुर, जगदलपुर एवं रायपुर की ACB टीम ने अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग मामलों में एक ही दिन में चार घूसखोरों को पकड़ा है। गिरफ्तार किये गये इन ऱिश्वतखोरों में जनपद सीईओ भी शामिल है। बलरामपुर के रामचंद्रपुर जनपद पंचायत सीईओ ठेकेदार को चेक भुगतान के ऐवज में 1 लाख रुपये की डिमांड कर रहा था। आज 60 हजार रूपये घूस की पहली किश्त लेते हुए एसीबी की टीम ने उसे उसे पकड़ा है।

60 हजार लेते CEO गिरफ्तार 

प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि उसके द्वारा नाले में पुलिया का निर्माण कार्य कराया गया था। निर्माण कार्य के भुगतान हेतु चेक काटने के लिए विनय गुप्ता, सीईओ, जनपद पंचायत, रामचन्द्रपुर, जिला बलरामपुर के द्वारा 1 लाख रूपये के रिश्वत की मांग की जा रही है। प्रार्थी के शिकायत का सत्यापन कर एसीबी अंबिकापुर की यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी विनय गुप्ता को प्रथम किश्त के रूप में 60000 रू. नगद लेते हुए कार्यालय में पकड़ा गया है।

12 हजार लेते सब इंजीनियर पकड़ाया

प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि सीसी रोड निर्माण कार्य के मूल्यांकन एवं सत्यापन के लिए आरोपी सुनील कुमार अग्रवाल, उप अभियंता, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा सिमगा, जिला बलौदाबाजार के द्वारा 12000 रू. की रिश्वत की मांग की गई है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की रायपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी को जनपद पंचायत कार्यालय, सिमगा में 12000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

प्रधान पाठक से 10 हजार ले रहा था

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular