Thursday, February 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरनए साल के जश्न की तैयारी: ज्यादातर होटल्स में लाइव म्यूजिक, 50...

नए साल के जश्न की तैयारी: ज्यादातर होटल्स में लाइव म्यूजिक, 50 से ज्यादा जायके, पहली बार किड्स केयर रूम भी बना रहे…

फाइल फोटो।

  • कोविड गाइडलाइन के साथ शहर के होटल्स और रेस्तरां में आज होगी न्यू ईयर पार्टी, गेस्ट को देंगे मास्क

रायपुर/ कोरोना संक्रमण से सावधानी बररते हुए रायपुरियंस आज नए साल का जश्न मनाएंगे। शहर के होटल्स और रेस्तरां में न्यू ईयर पार्टी की खास तैयारी की गई है। इतिहास में पहली बार न्यू ईयर पार्टी में किड्स केयर रूम और किड्स प्ले जोन बनाए जा रहे हैं। यहां बच्चों की देखभाल से लेकर उनके एंटरटेनमेंट तक की खास व्यवस्था होगी। वहीं, बुजुर्गाें को होटल के रूम में सर्विस दी जाएगी। जानिए नए साल पर शहर के होटल्स में क्या खास होगा।

मैरिएट में 100 से ज्यादा डिश करेंगे सर्व
हाेटल कोर्टयार्ड बाय मैरिएट में दिल्ली की अभिषा सेठ डीजे और लोकल कलाकार सिंगिंग परफॉर्मेंस देंगे। रात 8 बजे से रात 12 बजे तक प्रोग्राम चलेगा। फूड जोन में इंटरनेशनल क्यूजिन होगा। यहां 100 से ज्यादा फूड सर्व किए जाएंगे। होटल के जीएम रजनीश कुमार ने बताया कि हमारे हॉल की कैपिसिटी 500 लोगों की है। कोविड गाइडलाइन को देखते हुए 200 लाेगाें को ही पार्टी में एंट्री दी जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए टेबल भी दूर-दूर लगाई जाएंगी। इसके अलावा जगह-जगह सैनेटाइजर रखा जाएगा। सभी गेस्ट को मास्क प्रोवाइड कराया जाएगा। बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था की जा रही है, उनके लिए प्ले जाेन बनाया गया है। केक कटिंग भी की जाएगी। गेस्ट के लिए लकी ड्रा भी निकाला जाएगा। विनर्स काे स्पेशल प्राइज दिया जाएगा। न्यू ईयर सेलिब्रेशन में एंट्री चार्जेबल है।

बच्चों के लिए आर्ट एंड क्राफ्ट और कार्टून
होटल मैरिएट में किड्स केयर रूम भी होगा। बच्चे पार्टी एरिया में नहीं आएंगे। जीएम रजनीश कुमार ने बताया कि बच्चों के एंटरटेनमेंट और उनकी केयर के लिए यहां कई तरह की व्यवस्था होगी। यहां आर्ट एंड क्राफ्ट बेस्ड एक्टिविटीज के अलावा कार्टून मूवी भी प्ले की जाएगी। बच्चों के लिए फूड जोन भी अलग से बनाया गया है, जहां बच्चों की पसंदीदा डिश सर्व की जाएगी। बच्चों की देखभाल के लिए यहां बेबी सिटर भी होंगी। ऐसी फैमिली जो बुजुर्गों को अपने साथ लाना चाहती हैं उन्हें बुजुर्गों के लिए होटल में रूम बुक कराना होगा। बुजुर्गों को फूड रेस्तरां या रूम में सर्व किया जाएगा।

डीजे कवल के साथ होगा नए साल का जश्न, बच्चों के लिए मैजिक शो
होटल सिंघानिया सरोवर पोर्टिको में न्यू ईयर ईव पर डीजे कवल की लाइव परफॉर्मेंस हाेगी। यहां टैटू आर्टिस्ट भी रहेंगे, जिनसे गेस्ट मनपसंद टैटू बनवा सकेंगे। अनलिमिटेड फूड सर्व किया जाएगा। यहां पार्टी तीन जोन में होगी। फैमिलीज के लिए ग्राउंड फ्लोर में अलग सेक्शन होगा। पब में डीजे कवल की परफॉर्मेंस होगी। जीएम संबित कुमार ने बताया कि सेलिब्रेशन रात 8 बजे से शुरू होगा। बच्चों के लिए खास किड्स प्ले जोन बनाया गया है। किड्स जोन में कार्टून आर्टिस्ट भी होंगे। बच्चों के एंटरटेनमेंट के लिए गेम्स भी होंगे। परफॉर्मेंस के आधार पर बेस्ट कपल, बेेस्ट ओल्डएज कपल, ब्यूटीफुल लेडी और बेस्ट किड जैसे खिताब भी दिए जाएंगे। यहां एंट्री चार्जेबल है।

बड़ों के लिए लाइव बैंड परफॉर्मेंस बच्चे प्ले जोन में खेल सकेंगे गेम
क्लब पराइजो में लाइव बैंड और डीजे की परफॉर्मेंस होगी। गेस्ट के लिए 50 से ज्यादा जायकों के फूड सर्व किए जाएंगे। सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए केवल 200 लोगों को ही एंट्री दी जाएगी। एंट्री पाॅइंट पर ही गेस्ट को कोविड प्रोटोकॉल की पूरी जानकारी दे दी जाएगी। सभी गेस्ट को मास्क दिए जाएंगे। क्लब मैनेजर रूचि शर्मा ने बताया कि हर साल पूल एरिया में न्यू ईयर पार्टी करते थे। इस बार इंडोर पार्टी कर रहे हैं। बच्चों के लिए अलग से प्ले जोन बनाया गया है।

ईरा में लाइव बैंड परफाॅर्मेंस और गेम्स
स्वर्णभूमि कैंपस में स्थित रेस्तरां ईरा में रात 8 बजे से न्यू ईयर पार्टी शुरू हाेगी। जीएम संदीप श्रीवास ने बताया कि नए साल के स्वागत में यहां लाइटिंग से खास डेकाेरेशन की गई है। लाइव बैंड परफाॅर्मेंस होगी। लैविश बुफे में 50 से ज्यादा जायकाें का स्वाद ले सकेंगे। काेविड गाइडलाइन फाॅलाे की जाएगी। वाॅक इन एंट्री नहीं दी जाएगी। गेस्ट को शाम 5 बजे तक रजिस्ट्रेशन के बाद ही एंट्री दी जाएगी।

टेबल के बीच भी हाेगी डिस्टेंसिंग
होटल शैमरॉक ग्रीन में इंदौर के अभिषेक का बैंड लाइव परफॉर्मेंस देगा। गेस्ट को लैविश फूड सर्व किया जाएगा। इवेंट रात 8 से 11 बजे तक चलेगा। इवेंट इस बार हॉल के बजाय रेस्तरां में किया जा रहा है। अधिकतम 100 लोगों को ही एंट्री दी जाएगी। कोविड गाइडलाइंस के तहत थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही एंट्री दी जाएगी। जगह-जगह सैनेटाइजर रखे जाएंगे। टेबल के बीच भी डिस्टेंस रखा जाएगा।

मॉल्स में की गई खास डेकोरेशन
नए साल के स्वागत के लिए शहर के सारे मॉल्स भी सज गए हैं। मॉल्स में बैलून और लाइटिंग से खास डेकोरेशन की गई है। कोरोना संक्रमण की वजह से मॉल्स में कोई इवेंट या लाइव म्यूजिक की व्यवस्था नहीं की जा रही। सिटी सेंटर मॉल के राजीव रंजन ने बताया कि विजिटर्स को हैप्पी फील कराने के मकसद से डेकोरेशन की गई है। अंबुजा मॉल के पंकज मलिक ने बताया कि मॉल को हैंगिंग और डेकोरेटिव्स लाइट्स से सजाया गया है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular