Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़न्यू देहली स्वीट्स की मिठाई में मिले कीड़े, किचन में भी मिली...

न्यू देहली स्वीट्स की मिठाई में मिले कीड़े, किचन में भी मिली भारी गंदगी, 10 हजार जुर्माना…

  • किचन में मिली भारी गंदगी निगम ने सील की दुकान, आगे सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी

शंकर नगर टीवी टॉवर रोड में न्यू देहली स्वीट्स को नगर निगम के अमले ने गुरुवार को सील कर दिया। यहां मिठाई में कीड़े मिले और होटल के किचन में भारी गंदगी पाई गई। बीमारियों की आशंका और लोगों की सेहत पर होने वाले नुकसान को देखते हुए निगम ने बड़ी कार्रवाई की। संचालक पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। नगर निगम को शिकायत मिली थी कि होटल में साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता। मिठाइयों की गुणवत्ता और उसमें स्वच्छता का ध्यान नहीं रखा जाता। शिकायत मिलने के बाद निगम मुख्यालय का स्वास्थ्य अमला स्वास्थ्य अधिकारी विजय पांडे तथा प्रभारी अधिकारी तृप्ति पाणिग्रही तथा औषधि प्रशासन विभाग के अफसरों के साथ जांच के लिए पहुंचा।

जांच के दौरान टीम ने पाया कि किचन में खाने-पीने के सामान, मिठाइयां इत्यादि कहीं भी रख दिए गए हैं। रसगुल्ले और उसकी चासनी में मरे हुए चींटे और कीड़े मिले। बूंदी के लड्डू में भी इस तरह कीड़े इत्यादि मरे हुए मिले। किचन पूरी तरह गंदा और अस्त व्यस्त था। बनकर तैयार मिठाइयां ही नहीं कच्चे सामान को भी इस तरह रखा गया था कि उसमें धूल और गंदगी बैठ रही थी।

निगम अफसरों ने तत्काल दुकान के संचालक अभिनव ऋषि पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया और दुकान को सील कर दिया। निगम अफसरों ने बताया कि न्यू देहली स्वीट्स के खिलाफ पूर्व में भी जांच की गई थी और कार्रवाई की गई है। इस बार सख्त चेतावनी भी जारी की गई है कि इस तरह लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करना व्यावसायिक नैतिकता के भी खिलाफ है। फिलहाल दुकान सील करने के साथ ही जुर्माना लगाया गया है। भविष्य में इससे भी बड़ी और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular