Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरप्रदेश में बुधवार को मिले कोरोना के 2947 नए मरीज; सबसे ज्यादा...

प्रदेश में बुधवार को मिले कोरोना के 2947 नए मरीज; सबसे ज्यादा 544 मरीज रायपुर में मिले, 41 मरीजों की गई जान….

अनलाॅक के दूसरे दिन प्रदेश में कोरोना के 2947 नए मरीज मिले हैं, जिनमें से 544 रायपुर के हैं। इस दौरान 41 मरीजों की जान गई है, जिसमें 8 रायपुर के हैं। मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को मिले संक्रमितों के साथ ही प्रदेश में मरीजों की संख्या 113602 हो गई है, जबकि 30927 एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि किसी दिन संख्या कम हो सकती है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि रायपुर में कोरोना का पीक खत्म हो रहा है। अब और सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि रात की ठंड शुरू होते ही वायरस का संक्रमण बढ़ने की आशंका देशभर के विशेषज्ञ जाहिर कर चुके हैं।

हाल ही में सीएम ने जिलों को भी सीएम फंड से करीब 23 करोड़ रुपए दिए थे। पीडब्लूडी को अस्पतालों में कोविड वार्ड व्यवस्था के लिए 25 करोड़ रुपए दिए गए थे। एनएचएम से 68 करोड़ मिले थे. गांवों के कोविड सेंटरों पर भी पंचायतों ने 25 करोड़ व्यय किए हैं जो उनके पंचायतों के मद में था। वित्त विभाग को डिजास्टर रिलीफ फंड से केंद्र ने 216 करोड़ दिए थे। इसमें से 117 करोड़ रुपए कोरोना से निपटने जारी किए गए।

सीएम भूपेश ने दिए 60 करोड़, ऑक्सीजन प्लांट लगाएंगे, आधुनिक उपकरण, वेंटिलेटर खरीदेंगे
प्रदेश में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भूपेश सरकार कई तरह के प्रयास कर रही है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग को कोरोना से निपटने के लिए आधुनिक उपकरण खरीदने के लिए 60 करोड़ रुपए दिए। इससे सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने, वेंटिलेटर व जीवनदायी उपकरण खरीदने की योजना है। सीएम भूपेश बघेल की मंजूरी के बाद संयुक्त सचिव केडी कुंजाम ने इसे हेल्थ डायरेक्टर को भेज दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular