Friday, April 19, 2024
Homeदेश-विदेशप्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को लगेगा कोरोना वैक्सीन; दूसरे चरण में PM व...

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों को लगेगा कोरोना वैक्सीन; दूसरे चरण में PM व CM के अलावे 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को भी लगेगा टीका….

नयी दिल्ली । वैक्सीनेशन को लेकर एक बड़ी अपडेट आ रही है। जल्द ही प्रधानमंत्री और सभी मुख्यमंत्रियों को कोरोना का टीका लग सकता है। ये वैक्सीनेशन दूसरे चरण में होगा। दूसरे चरण में पीएम और सीएम के अलावे 50 साल से ज्यादा उम्र के सभी व्यक्तियों का भी टीकाकरण किया जायेगा।  वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि घबराने की जरूरत नहीं है, दूसरे फेज में सभी को वैक्सीनेशन करा दिया जाएगा, जो भी 50 साल के ऊपर होंगे.

ऐसे में सभी सांसद और विधायक, जो 50 के ऊपर है, उनको दूसरे चरण में कोरोना का वैक्सीनदिया जाएगा. आपको बता दें कि देश में अभी कोरोना वैक्सीनेशन का पहला फेज चल रहा है, जिसके तहत 7 लाख से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीके का पहले डोज दिया जा चुका है. स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण के बाद दूसरे फेज शुरू होगा.RELATED POSTS

दूसरे चरण में देश के उन 75 फीसदी सांसद, मुख्यमंत्री और मंत्रियों को टीका दिया जाएगा जिनकी आयु 50 या उससे अधिक है। इनमें से जिन जन प्रतिनिधियों में जीवनशैली से जुड़े रोग उच्च रक्तचाप या फिर मधुमेह इत्यादि रोग अनियंत्रित स्थिति में होंगे उन्हें सबसे पहले प्राथमिकता दी जाएगी। पीआरएस विधायी अनुसंधान के अनुसार, लोकसभा में 343 और राज्य सभा में 200 सांसद की आयु 50 या उससे अधिक है। ठीक इसी तरह मोदी सरकार की कैबिनेट में 95 फीसदी मंत्री टीकाकरण में शामिल हो सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular