Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरबीसीसी न्यूज़24 : भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में छत्तीसगढ़ का कद हुआ...

बीसीसी न्यूज़24 : भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में छत्तीसगढ़ का कद हुआ कम, सरोज पांडे एवं रामविचार नेताम हुए बाहर, रमन सिंह को दोबारा बनाया गया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को अपनी नई टीम की घोषणा कर दी है। इसमें डॉ. रमन सिंह को ही पहले की तरह ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की फिर जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

  • भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई टीम की घोषणा की, ज्यादातर नए चेहरों को मौका
  • केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय को जगह मिलने की संभावना

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को अपनी नई टीम की घोषणा कर दी है। इस बार राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नए चेहरों को ज्यादा जगह मिली है। वहीं छत्तीसगढ़ का कद कम हो गया है। अब तीन में से दो चेहरे बाहर हैं। डॉ. रमन सिंह को ही पहले की तरह ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की फिर जिम्मेदारी सौंपी गई है।

छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय और रामविचार नेताम अभी तक भाजपा में राष्ट्रीय स्तर पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रहे थे। सरोज पांडेय, जहां राष्ट्रीय महासचिव थीं, वहीं रामविचार नेताम अनुसुचित जनजातीय मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। माना जा रहा है कि गुटबाजी के चलते दोनों नेताओं को हटाया गया है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल में मिल सकती है सरोज को जगह
रामविचार नेताम छत्तीसगढ़ के प्रमुख आदिवासी नेता हैं। वे 2008 से 2013 तक रमन मंत्रिमंडल में गृहमंत्री भी रह चुके हैं। इसके बाद उन्हें राज्यसभा भेजा गया, लेकिन शुरू से ही रमन सिंह के विरोधी गुट का नेता माना जाता है। आंशका है इसी के चलते उन्हें बाहर किया गया। वहीं केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान सरोज पांडे को जगह मिल सकती है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular