Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबीसीसी न्यूज़24 : कोरबा-डीएमएफ में करोड़ों रूपयों की लूट और फर्जीवाड़ा, ननकीराम...

बीसीसी न्यूज़24 : कोरबा-डीएमएफ में करोड़ों रूपयों की लूट और फर्जीवाड़ा, ननकीराम करेंगे प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री से शिकायत

कोरबा(बीसीसी न्यूज़24) : जिला खनिज न्यास मद यानि डीएमएफ में कोरबा जिले में करोड़ों रूपयों की लूट और फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। इस घोटाले में नौकरशाहों और राजनेताओं की खुली जुगलबंदी देखने में आ रही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खनन प्रभावित जिलों के लाखों रहवासियों के हित में इस योजना की नींव रखी थी, लेकिन यह योजना अपने लक्ष्य को हासिल करने की जगह भ्रष्ट तंत्र की तिजौरी भरने का माध्यम बन गयी है। जिला खनिज न्यास मद में हो रही लूट का अनुमान इसी तथ्य से लगाया जा सकता है, कि इस मद की अधिकतम राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है। डीएमएफ में भ्रष्टाचार के अनुपात का अनुमान लगाना है, तो इसका एक अच्छा उदाहरण रामपुर विधानसभा क्षेत्र के कर्रापाली गांव में बाउण्ड्रीवाल निमार्ण कार्य है। क्षेत्रीय विधायक ननकीराम कंवर ने बताया कि यहां तीन सौ मीटर बाउण्ड्रीवाल निर्माण के लिए डी एम एफ से राशि जारी की गयी थी। जबकि यहां केवल एक सौ मीटर बाउण्ड्री निर्माण की जरूरत और स्थान था। उन्होंने बताया कि कर्रापाली में तीन सौ मीटर बाउण्ड्रीवाल निर्माण बताकर सम्पूर्ण राशि का आहरण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस कार्य से संबंधित मेजरमेंट बुक भी गायब कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular