Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरबीसीसी न्यूज़24: रायपुर- नए कृषि बिल के विरोध में सड़कों पर उतरी...

बीसीसी न्यूज़24: रायपुर- नए कृषि बिल के विरोध में सड़कों पर उतरी कांग्रेस, राष्ट्रपति से की कानून निरस्त करने की मांग…

फोटो रायपुर के गौरवपथ की है। बड़ी तादाद में कांग्रेसी विरोध करने पहुंचे थे। कांग्रेस का दावा है कि ग्रामीण इलाकों में भी किसानों को कानून की खामियां बताई जाएंगी।

  • गौरव पथ पर सैकड़ों कांग्रेसियों का पैदल मार्च, नए कृषि बिल को बताया काला कानून
  • राजभवन के बाहर सड़क पर बैठे कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी, मंत्री, विधायक, सांसद भी मौजूद हैं

रायपुर की सड़कों पर मंगलवार की दोपहर कांग्रेस पार्टी के विरोध प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला। तय कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की मौजूदगी में पैदल मार्च निकाला गया। गौरवपथ से होते हुए कांग्रेस के नेता राजभवन की ओर बढ़े। यह विरोध प्रदर्शन नए कृषि बिल के विरोध में था। प्रदर्शन में भीड़ की वजह से सोशल फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन होता नहीं दिखा। पुलिस की सुरक्षा के बीच नेता राजभवन के बेहद करीब पहुंच गए। यहीं सड़क पर बैठकर कुछ देर तक सभी नारेबाजी की।

राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

पैदल मार्च में मंत्री टीएस सिंहदेव, प्रेम साय टेकाम और रुद्रगुरु भी शामिल हुए।

पैदल मार्च में मंत्री टीएस सिंहदेव, प्रेम साय टेकाम और रुद्रगुरु भी शामिल हुए।

कांग्रेस राज्यपाल अनुसुइया उइके को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम ज्ञापन सौंप रही है। इस ज्ञापन में केंद्र सरकार के नए कृषि बिल को काला कानून बताया गया है। ज्ञापन में राष्ट्रपति से इस कानून को निरस्त करने की मांग की गई है। इसमें लिखा गया है कि संसदीय कार्यप्रणाली पर यह कानून हमला है, चंद कारोबारियों के लिए आपदा में अवसर पैदा करने के लिए यह कानून लाया गया है, जिसे देश के किसान नहीं भूलेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular