Thursday, February 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़मरवाही उपचुनाव: जाति मामला; ऋचा जोगी ने हाईकोर्ट में दायर की रिट...

मरवाही उपचुनाव: जाति मामला; ऋचा जोगी ने हाईकोर्ट में दायर की रिट याचिका, मांगा 7 दिन का समय…

बिलासपुर। ऋचा अमित जोगी ने आज हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर की है. याचिका में ऋचा जोगी ने अधिनियम 2013 में हुए संशोधन और जिला छानबीन समिति द्वारा जारी किए गए नोटिस को चुनौती दी है. नोटिस की एक कॉपी नेताम के वकील संदीप दुबे को उपलब्ध कराई है.

याचिका में ऋचा ने बताया कि उनके पूर्वज 1950 के पूर्व से ही मुंगेली के पास रहते आ रहे हैं और सारे दस्तावेज में वो गोंड जाति के है, उनके पति अमित जोगी और ससुर स्व अजीत जोगी मरवाही से विधायक रहे हैं. ससुर के निधन के कारण मरवाही सीट में उपचुनाव होने जा रहे हैं.

उनके विरोधी सत्तारुढ़ कांग्रेस पार्टी विद्द्वेष की भावना से काम करते हुए, उनको ऋचा जोगी को मरवाही चुनाव से लड़ने की योजना के तहत जिला छानबीन समिति नोटिस जारी की है. ऋचा जोगी ने 7 दिन का समय मांगा है, क्योंकि कुछ दस्तावेज जो पंजीयक ऑफिस से चाहिए, जिसके लिए आवेदन ऑनलाइन लगाई है, लेकिन आफिस के स्टाफ कोरोना पीड़ित होने के नाते बेड पर है, इसलिए दस्तावेज पेश करने की समय मांगी है. उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि सत्तारूढ़ पार्टी उनकी जाति प्रमाण पत्र रद्द कर चुनाव लड़ने से रोकना चाहती है.

नेताम के वकील संदीप दुबे ने बताया कि अभी कॉपी मिली है, उच्च न्यायालय में केस की सुनवाई होगी तो हम शिकायतकर्ता के तरफ से अपना पक्ष रखेंगे.

बता दें कि संतकुमार नेताम ने अपने वकील संदीप दुबे, सुदीप श्रीवास्तव के माध्यम से केविएट फ़ाइल की थी. इसमें आंशका जताई गई थी कि ऋचा अमित जोगी अपने जाति के संबंध में मुंगेली जिला जाति छानबीन समिति के द्वारा जारी 29 सितंबर एवं 8 अक्टूबर के कारण बताओ नोटिस को चुनौती दे सकती है.

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular