Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़मरवाही उपचुनाव : जोगी कांग्रेस के बाद भाजपा को लगा बड़ा...

मरवाही उपचुनाव : जोगी कांग्रेस के बाद भाजपा को लगा बड़ा झटका, प्रभारी मंत्री के सामने नपं अध्यक्ष सहित दो पार्षदों ने किया कांग्रेस प्रवेश…

मरवाही: उपचुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है. पेंड्रा नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश जलन भाजपा छोड़कर कांग्रेस प्रवेश कर लिया है. साथ में दो भाजपा पार्षद पारस चौधरी व प्रेमवती को कांग्रेस प्रवेश कराया है. बता दें कि राकेश जालान निर्दलीय पार्षद चुनकर आए थे, जिसे भाजपा ने नगर पंचायत पेंड्रा का अध्यक्ष बनाया था.

गौरेला नगर पंचायत के बाद पेंड्रा नगर पंचायत भी कांग्रेस की झोली में चली गई है. गौरतलब है कि राकेश चालान ने पार्षद पद के लिए कांग्रेस से टिकट मांगी थी, लेकिन टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ा था और भाजपा ज्वाइन करके नगर पंचायत पेंड्रा में अध्यक्ष बने थे. इसके साथ पार्षद प्रेमवती कॉल जो कि भाजपा की सदस्य थी और पारस चौधरी निर्दलीय चुनाव लड़ कर भाजपा में शामिल हो गए थे. आज यह तीनों भाजपा को छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल के सामने ले ली है. पार्टी प्रवेश के बाद तीनों नेताओं ने कहा कि हम कांग्रेस की रीति-नीति एवं सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों से प्रभावित होकर ये फैसला लिए है.

बता दें कि मरवाही उपचुनाव को लेकर लगातार भाजपा एवं जोगी कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता कांग्रेस प्रवेश कर रहे हैं. शुक्रवार को पेंड्रा से शिवनारायण तिवारी, पंकज तिवारी और बिलासपुर से समीर अहमद ‘बबला’ को सीएम भूपेश बघेल और पी एल पुनिया ने कांग्रेस प्रवेश कराया. कांग्रेस प्रवेश करने वाले ये तीनों ही नेता जोगी कांग्रेस के महत्वपूर्ण स्तम्भ माने जाते हैं. ऐसे में इनके पार्टी छोड़ने से मरवाही में जोगी परिवार की मुश्किलें और बढ़ सकती है. शुक्रवार को शाम 7 बजे कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में कांग्रेस प्रवेश किया.

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular