Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़मरवाही उपचुनाव: भाजपा को समर्थन देने को लेकर जोगी कांग्रेस के दो...

मरवाही उपचुनाव: भाजपा को समर्थन देने को लेकर जोगी कांग्रेस के दो विधायक आपस में भिड़े..पार्टी की अंतर्कलह खुल कर आई सामने…नेता बंटे दो गुटों में….

मरवाही में भाजपा को समर्थन देने को लेकर फिर भिड़े देवव्रत और धर्मजीत मरवाही उपचुनाव में जोगी कांग्रेस द्वारा भाजपा को समर्थन दिए जाने के निर्णय को लेकर अब पार्टी के भीतर ही अंतर्कलह शुरू हो गया है, जहां एक ओर छजकां नेता व खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह कह रहे हैं कि बिना कोर कमेटी की बैठक लिए यह निर्णय लिया गया है। वहीं लोरमी विधायक व पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मजीत सिंह ने विधायक देवव्रत सिंह को आड़े हाथो लेते कहा कि पार्टी को किसी से सलाह लेने की जरूरत नहीं है। इस बीच बलौदाबाजार विधायक व जोगी कांग्रेस के नेता प्रमोद शर्मा ने इस मामले में देवव्रत सिंह का साथ देने की बात कही है

राजनांदगांव. मरवाही उपचुनाव में जोगी कांग्रेस द्वारा भाजपा को समर्थन दिए जाने के निर्णय को लेकर अब पार्टी के भीतर ही अंतर्कलह शुरू हो गया है, जहां एक ओर छजकां नेता व खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह कह रहे हैं कि बिना कोर कमेटी की बैठक लिए यह निर्णय लिया गया है। वहीं लोरमी विधायक व पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मजीत सिंह ने विधायक देवव्रत सिंह को आड़े हाथो लेते कहा कि पार्टी को किसी से सलाह लेने की जरूरत नहीं है। इस बीच बलौदाबाजार विधायक व जोगी कांग्रेस के नेता प्रमोद शर्मा ने इस मामले में देवव्रत सिंह का साथ देने की बात कही है। उल्लेखनीय है कि बीते साेमवार को राज्य शासन में मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने एक बयान देते यह कहा था कि जोगी कांग्रेस के तीन विधायक कांग्रेस प्रवेश करना चाहते हैं। जिसके बाद इसमें हामी भरते विधायक देवव्रत सिंह ने अपने साथ विधायक प्रमोद शर्मा के कांग्रेस प्रवेश की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन देवव्रत सिंह के बाद अमित जोगी ने विधायक देवव्रत सिंह को आड़े हाथों लेते कहा था कि देवव्रत जाना चाहते हैं तो तीसरा विधायक साथ ले आए और चले जाए। इसको लेकर अब जुबानी जंग और तेज हो गई है। भाजपा को समर्थन देने वाले निर्णय को लेकर छजकां पार्टी के वरिष्ठ सदस्य ही आपस में भीड़ गए है।

भाजपा को समर्थन देने का निर्णय विधायक दल के नेता धरमजीत सिंह और सचिव राजेन्द्र राय ने लिया है। प्रमोद शर्मा सहित कई नेता और कार्यकर्ताओं ने सहमति भी दी है। मैं इस निर्णय में उनके साथ हूं। मेरी भाजपा के किसी भी नेता से आज तक इस संबंध में कोई भी सीधा संवाद नहीं हुआ है।

अमित जोगी, प्रदेश अध्यक्ष, छजकां

अमित भाजपा की बी टीम शुरू से ही अमित जोगी भाजपा के लिए बी टीम के रूप में काम करते आए हैं। मरवाही चुनाव में उनका भाजपा को समर्थन देना कोई नई बात नहीं है।

कमलजीत सिंह पिंटू, प्रवक्ता, प्रदेश कांग्रेस

मरवाही चुनाव में भाजपा को समर्थन देने के खिलाफ हूं। दो-तिहाई बहुमत नहीं होने के चलते कांग्रेस प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं। छजकां में ही रहकर कांग्रेस के लिए काम करूंगा।

प्रमोद शर्मा, विधायक, बलौदाबाजार

धर्मजीत बोले- हमें किसी की सलाह की जरूरत नहीं जोगीजी के अपमान का बदला लेने के लिए जो निर्णय लेना होगा वो पार्टी लेगी, किसी से भी नसीहत लेने की जरूरत नहीं है
धर्मजीत सिंह, विधायक

जाेगीजी ने 34 साल तक भाजपा के खिलाफ संघर्ष किया है। केवल एक चुनाव के लिए उनकी इच्छा के खिलाफ जाना गलत होगा। मरवाही चुनाव में भाजपा को समर्थन देने का सवाल ही पैदा नहीं होता। 

देवव्रत सिंह, विधायक

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular