Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़मरवाही उपचुनाव: अमित जोगी ने कांग्रेस पर लगाए आरोप; चुनाव जितने के...

मरवाही उपचुनाव: अमित जोगी ने कांग्रेस पर लगाए आरोप; चुनाव जितने के लिए खुलेआम साड़ी, शाल, शराब, कंबल, सब बंटवा दिए..एक वोट के 15 हजार रुपए भी दिए….

  • पत्र में कई आरोप लगाए अमित जोगी ने, मरवाही उप चुनाव को लेकर व्यक्त की नाराजगी
  • कांग्रेस और जनता कांग्रेस के बीच अब लेटर पॉलिटिक्स, 3 नवंबर को होनी है वोटिंग

जनता कांग्रेस प्रमुख अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। इस चिट्‌ठी में अमित ने कांग्रेस और मुख्यमंत्री पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। खत में अमित ने लिखा है कि- मरवाही उप चुनाव जीतने के लिए आपने खुले आम साड़ी , शाल, शराब, कंबल, बरतन, बकरा, बाली, पायल, सब बंटवा दिए । एक एक वोट के लिए 15 हजार रुपए भी दे दिए। इतनी सौगातों के अलावा आपने मेरी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को अपनी अपार उदारता से कांग्रेस प्रवेश भी करा लिया। आपके इशारों पर चलने वाले अपने प्रिय अधिकारी को निर्वाचन अधिकारी बना दिया।

अमित ने खत में आगे लिखा कि- आपको चुनाव जीतने को लेकर किस बात का डर है कि आप राज्यपाल के नाम के दुरुपयोग से कानून को ही रातों-रात बदलकर और मोतिमपुर में तंत्र मंत्र से मुझे चुनाव लड़ने से भी रोकना चाहते है? आप मेरे स्वर्गीय पिता जी और मुझ से जोगेरिया रोग से ग्रसित थे। अब मेरी माँ और मेरे दुधमुंहे बेटे की माँ ऋचा का भी जोगिया रोग आपको हो गया है उम्मीद करता हूँ कि कोरोना की वैक्सीन के साथ जोगेरिया की भी वैक्सीन जल्द आएगी, ताकि आप जल्द स्वस्थ हो सकें।

3 नवंबर को होनी है वोटिंग
मरवाही उपचुनाव को लेकर नामांकन की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर तक होगी। नॉमिनेशंस की स्क्रूटनी 17 अक्टूबर को होगी। 19 अक्टूबर तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे। इसके बाद वोटिंग 3 नवंबर को होगी। वोट की गिनती यानी नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। दरअसल, पिछले दिनों इस सीट से विधायक और प्रदेश के पहले सीएम अजीत जोगी का निधन हो गया। जिसके बाद यह सीट खाली थी। इससे अब उनके बेटे जनता कांग्रेस पार्टी के प्रमुख अमित जोगी चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवार अब तक तय नहीं हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular