Sunday, March 3, 2024
Homeदेश-विदेशमहाराष्ट्र में BJP करेगी पलटवार, सही समय पर बनेगी भाजपा सरकार: देवेंद्र...

महाराष्ट्र में BJP करेगी पलटवार, सही समय पर बनेगी भाजपा सरकार: देवेंद्र फडणवीस

मुंबई: महाराष्ट्र में एक बार फिर से राजनीतिक हलचल तेज होती दिख रही है. अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार जल्द ही बनेगी. हालांकि इस बार शपथ ग्रहण समारोह सही समय पर होगा, सुबह के वक्त नहीं होगा.

पिछली गलती नहीं दोहराएंगे: देवेंद्र फडणवीस
सोमवार को जब देवेंद्र फडणवीस से मीडिया ने बीजेपी के सरकार बनने के दावे पर सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि जब राज्य में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की सरकार गिर जाएगी, उसके बाद सही समय पर शपथ ग्रहण समारोह होगा. इस बार सुबह के वक्त शपथ नहीं ली जाएगी, लेकिन ऐसे वाकयों को याद नहीं किया जाना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री ने किया था सरकार बनाने का दावा
केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह मत समझो कि राज्य में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी, आपको साफ-साफ बता रहा हूं आने वाले दो-तीन महीने में महाराष्ट्र में हमारी सरकार बनने जा रही है और आप लोग इसे याद रखिएगा.

शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर किया पलटवार

शिवसेना सेना संजय राउत ने कहा कि अगर किसी को लगता है की किसी एंजेसी से दबाव डालकर सरकार नहीं बनाई जा सकती हैं, तो ऐसा नहीं होगा. संजय राउत ने कहा कि ये राजनीति है. ईडी के छापे को संजय राउत ने एक राजनीतिक साजिश बताया है.

पिछले साल 23 नवंबर को बनी थी सरकार
बता दें कि पिछले साल 23 नवंबर को ही बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी, जो सिर्फ 80 घंटे के लिए ही टिक पाई थी. देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार ने सुबह-सुबह राजभवन में शपथ ले ली थी, लेकिन जब बहुमत साबित करने के बारी आई तो उससे पहले ही अजीत पवार अपनी पार्टी के पास वापस चले गए थे. ऐसे में बीते दिन शिवसेना की ओर से इस वाकये को लेकर तंज कसा गया और फिर ये विवाद चर्चा में आया.

महज 80 घंटे तक चली थी सरकार
बीजेपी की 80 घंटे की सरकार गिरने के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की साझा सरकार बनी और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने.

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular