Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरराजधानी की महिला डाक्टर को जेल …. गर्भवती महिला की मौत मामले...

राजधानी की महिला डाक्टर को जेल …. गर्भवती महिला की मौत मामले में 70 साल की डाक्टर कोर्ट ने सुनायी सजा…

रायपुर । राजधानी की नामी स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ शकुन बागड़ी को कोर्ट ने जेल की सजा सुनायी है। रायपुर में जज सत्यानंद प्रसाद की कोर्ट ने 70 साल की डॉ शकुन बागड़ी को 1 साल की जेल और 10 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनायी है। 10 हजार रुपये नहीं देने पर 2 माह अतिरिक्त सजा डॉ को भुगतनी पड़ेगी। दरअसल प्रसव के दौरान मौसम श्रीवास्तव नाम एक महिला की मौत हो गयी थी। 2007 के इस प्रकरण में परिजनों ने डाक्टर पर गंभीर लापरवाही के आरोप लगाये थे।

रायपुर के बुढ़ापारा में डॉ शकुन बागड़ी का बागड़ी नर्सिंग होम संचालित है। जानकारी के मुताबिक गर्भवती महिला मौसम श्रीवास्तव को बागड़ी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था, प्रसव के दौरान डॉ शकुन बागड़ी ने गंभीर लापरवाही बरती थी। परिजनों का कहना था कि इस दौरान एक्सपायरी इंजेक्शन भी लगाया गया और जबरन प्रसव का प्रयास किया गया।

मामले में कोतवाली थाने में परिजनों ने डाक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी, जिसके बाद 13 साल तक मामला चला, अब 13 साल बाद पीड़ित परिवार को इंसाफ मिला है। आदेश में कोर्ट ने लिखा है कि पूर्व में भी महिला डाक्टर ने इस तरह के कृत्य किये थे, जिसकी वजह से उन्हें सजा भी हुई थी, लेकिन बार-बार एक ही तरह के कृत्य दोहराया जा रहा था।RELATED POSTS

जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए 1 साल की जेल और 10 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनायी है। कोर्ट ने कहा है कि अगर जुर्माने की राशि नहीं चुकाई जाती है तो 2 महीने की और जेल भुगतनी होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular