Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबारेत चोरों के ख़िलाफ़ प्रशासन का ताबातोड़ अभियान जारी; रात दो बजे...

रेत चोरों के ख़िलाफ़ प्रशासन का ताबातोड़ अभियान जारी; रात दो बजे फिर ढ़ेंगूरनाला से अवैध रेत निकालते ट्रैक्टर पकड़ाया, कलेक्टर के निर्देश पर नायब तहसीलदार ने की कार्रवाई….


कोरबा(bccnews24) रात हो या दिन, कोरबा ज़िला प्रशासन को रेत चोरों के ख़िलाफ़ कार्रवाई तेज़ी से जारी है। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के निर्देश पर कल रात दो बजे फिर एसडीएम सुनील नायक और नायब तहसीलदार ने अवैध रेत भरे एक ट्रेक्टर को बालको-रिसदी रोड पर पकड़ा। ट्रेक्टर चालक ने रेत को अवैध रूप से ढ़ेंगूरनाला से निकलकर लाना बताया ।बालको-रिसदी मार्ग पर सीएसईबी के पुराने राखड़ डेम के नीचे के क्षेत्र में ढ़ेंगूरनाला से रात में रेत चोरी की खबर मिलने के बाद कलेक्टर श्रीमती कौशल ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश एसडीएम सुनील नायक को दिए थे। एसडीएम ने नायब तहसीलदार पंचराम सलामे के साथ रात को ही दबिश देकर अवैध रेत परिवहन करते ट्रेक्टर को पकड़ा। रेत के खनन और परिवहन सम्बन्धी दस्तावेज माँगे जाने पर चालक और हेल्पर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके। अवैध रेत से भरे ट्रेक्टर को जप्त कर बालको थाने के सुपुर्द किया गया है। इस सम्बंध में प्रकरण तैयार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।
रेत चोरों पर लगाम कसने कलेक्टर श्रीमती कौशल ने बनाई जिला स्तरीय टास्क फ़ोर्स_रेत चोरों पर लगाम कसने कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने जिला स्तरीय टास्क फ़ोर्स गठित की है। छह सदस्यीय इस टास्क फ़ोर्स के प्रभारी डिप्टी कलेक्टर आशीष देवांगन बनाए गए है।
नायबतहसीलदार पंच राम सलामे, सहायक खनिज अधिकारी सबीना बेगम, पर्यावरण विभाग के सहायक अभियंता विजय पोर्ते, खनि निरीक्षक उत्तम खूँटे और नगर सैनिक रमाकांत दुबे इस टास्क फ़ोर्स के सदस्य बनाए गए है। कलेक्टर ने टास्क फ़ोर्स को अवैध रेत उत्खनन, परिवहन और भंडारण के प्रकरणो पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular