Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबारेत चोरों पर आज फिर प्रशासन ने की कार्रवाई.. भरी दोपहर डिप्टी...

रेत चोरों पर आज फिर प्रशासन ने की कार्रवाई.. भरी दोपहर डिप्टी कलेक्टर देवांगन के साथ नायब तहसीलदार सलामे ने ढ़ेंगूरनाला क्षेत्र में पकड़े चार ट्रेक्टर…

  • आज फिर ढ़ेंगूरनाला में उतरी प्रशासन की टीम, जप्त ट्रेक्टर पुलिस के सुपुर्द किए

कोरबा (बीसीसी न्यूज़ 24)/ रेत चोरों के ख़िलाफ़ प्रशासन की कार्रवाई आज दिन मे भी जारी रही। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के निर्देश पर आज प्रशासन का जाँच दल आज भरी दोपहर में बालको-रिसदी रोड के समीप स्थित ढ़ेंगूरनाला पहुँचा और दिन दहाड़े अवैध रूप से रेत खोद कर भरते हुए तीन ट्रेक्टर को जप्त की। यहाँ नाले से अवैधरूप से रेत निकलते एक रापा लगा ट्रेक्टर को भी भी जप्त किया गया। ट्रेक्टर के हाइड्रोलिक सिस्टम में बड़ा रापा लगाकर नाले में गहराई से रेत को अवैध रूप से किनारे तक खींचा जा रहा था और किनारे इकट्ठी हुई रेत को मज़दूरों से ट्राली में भरवाया जा रहा था। मौक़े पर पहुँचे डिप्टी कलेक्टर श्री आशीष देवांगन और नायब तहसीलदार पंचराम सलामे ने तीनो ट्रेक्टरों को जप्त किया।
इसके पूर्व प्रशासन के जाँच दल ने रिसदी से बालको रोड पर अवैध रेत परिवहन करते हुए ट्रेक्टर को भी जप्त किया था।

आज जप्तशुदा इन चारों ट्रेक्टर के चालकों के द्वारा पूछताछ में रेत परिवहन सम्बंधी ज़रूरी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर सभी ट्रेक्टर को रामपुर पुलिस चौकी की अभिरक्षा में रखा गया है।
लगभग 3-4 दिवस पूर्व भी प्रशासन की टीम के द्वारा आईटीआई चौक से बालको रोड में रामपुर के समीप स्थित ढेंगुरनाला से ही अवैध रूप से आधी रात को रेत परिवहन में संलिप्त 3 ट्रेक्टर को जप्त किया गया था।

जप्तशुदा ट्रेक्टरों के अवैध रेत खनन और परिवहन में संलिप्त पाए जाने पर प्रकरण तैयार कर अग्रिम कार्यवाही किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular