Monday, June 17, 2024
Homeदेश-विदेशलैंको थर्मल पावर प्लांट में दुर्घटना, 20 से अधिक घायल, सीएम ने...

लैंको थर्मल पावर प्लांट में दुर्घटना, 20 से अधिक घायल, सीएम ने जांच के दिए निर्देश..

सोनभद्र। जिले में स्थित लैंको थर्मल पावर प्लांट में रविवार को सुबह दुर्घटना हो गई. हादसे में 5 श्रमिकों की मौत की खबर है वहीं 20 से अधिक घायल हो गए. 16 श्रमिकों को रेस्क्यू कर निकाला गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं.

1200 मेगावाट थर्मल पावर प्लांट की अनपरा सी लैंको परियोजना में 600 मेगावाट की यूनिट का कार्य के दौरान बॉयलर गिरने से घटना हुई. यूनिट नंबर 2 के अनुरक्षण के लिए 80 मीटर ऊंचाई पर श्रमिक काम कर रहे थे. श्रमिक के घायल होने से परियोजना में हड़कंप मच गया है. कई श्रमिकों के स्थल में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. रेस्क्यू में सीआईएसएफ के जवान जुटे हुए हैं. घटना स्थल पर परियोजना के आला अधिकारी पहुंचे हुए हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने थर्मल पावर प्लांट में हुई दुर्घटना को संज्ञान में लिया है. साथ ही स्थानीय प्रशासन को निर्देशित किया है कि ये मौके पर तत्काल राहत कार्य कराया जाए और घायलों का समुचित इलाज कराया जाए. वहीं गंभीर घायलों को स्वास्थ्य सुविधा केंद्रों पर भेजा जाए. उन्होंने दुर्घटना की जांच के निर्देश अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को दिया है. सीएम ने कहा है कि ये घटना की जांच कर जिम्मेदारी तय किए जाए और तत्काल प्रभावी कार्रवाई भी की जाए. मुख्यमंत्री योगी ने सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की.

लैंको कंपनी के बिजलीघर के प्रबंधक एसके द्विवेदी द्वारा पुलिस को दी गई सूचना के मुताबिक परियोजना की द्वितीय इकाई के अनुरक्षण कार्य के तहत कुछ मजदूर तड़के करीब 2.45 बजे बॉयलर पर काम कर रहे थे कि तभी अचानक भाड़ा (सीढ़ी) गिर जाने से यह दुर्घटना हुई. मजदूरों को परियोजना परिषद स्थित अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि पांच अन्य मजदूरों को गंभीर हालत में जयंत क्षेत्र स्थित नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular