Saturday, March 2, 2024
Homeदेश-विदेशलॉकडाउन इफ़ेक्ट: शराब नहीं मिली तो पी लिया सैनिटाइजर, 7 लोगों की...

लॉकडाउन इफ़ेक्ट: शराब नहीं मिली तो पी लिया सैनिटाइजर, 7 लोगों की मौत..

कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए पूरे महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी सख्त पाबंदियां लागू हैं. यही कारण है कि वहां शराब नहीं मिल पाई और इसकी तलब में लोगों ने सैनिटाइजर पी लिया.

मुंबई: महाराष्ट्र के यवतमाल में शराब नहीं मिलने पर 7 लोगों ने सैनिटाइजर पी लिया, जिससे उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये घटनाएं वणी में के अलग-अलग हुईं. चश्मदीदों के मुताबिक, सैनिटाइजर पीने के कुछ देर बाद सभी की छाती में तेज दर्द होने लगा, जिसके बाद इन्हें वणी के ग्रामीण हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

राज्य में लागू हैं लॉकडाउन जैसी पाबंदियां

दरअसल, कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी सख्त पाबंदियां लागू हैं. वहीं शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. यही कारण है कि लोगों को शराब मिलने में परेशानी हुई, जिसके बाद उन्होंने तलब लगने पर सैनिटाइजर पी लिया और उनकी मौत हो गई.

पिछले लॉकडाउन में भी हुईं थी ऐसी घटनाएं

गौरतलब है कि पिछले लॉकडाउन के समय भी इस तरह की घटनाएं सामने आई थीं, जब लोगों ने शराब ना मिलने पर सैनिटाइजर पीना शुरू कर दिया था. उस वक्त ये घटनाएं इतनी तेजी से बढ़ी थीं कि सरकार के भी हाथ पांव फुल गए थे. इसके बाद सरकार ने लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें खोलने का फैसला किया था. इसके लिए प्रतिदिन आवाजाही का समय निर्धारित किया था, जिसमें लोग ठेकों पर जाकर शराब खरीद सकते थे.

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular