Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरवक्त रहते काम पूरा करने का निर्देश: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजीम...

वक्त रहते काम पूरा करने का निर्देश: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजीम मेले पर ली बैठक; इस बार न मंच बनेगा, न सांस्कृति या सरकारी आयोजन होंगे…

  • रायपुर में अपने बंगले पर मंत्री ने ली बैठक, इस बार कार्यक्रम सरकारी नहीं मगर कोविड की वजह से आयोजन पर प्रशासनिक निगरानी
  • कलेक्टर और एसपी स्तर के अधिकारियों के साथ मंत्री ने ली बैठक, वीआईपी मूवमेंट भी रहेगा आयोलन स्थल पर

रायपुर/ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने गुरुवार की दोपहर अपने बंगले पर राजीम माघी पुन्नी मेले को लेकर बैठक की। इस दौरान उन्होंने एसपी, कलेक्टर को वक्त रहते सुरक्षा के तमाम उपाय करने को कहा। यह भी कहा कि प्रशासन इस बात पर निगरानी रखे कि वहां जुटने वाली भीड़ को किस तरह से नियंत्रित किया जाएगा। कोविड के खतरे की वजह से इस बार सिर्फ धार्मिक पूजा-पाठ और मेले का ही आयोजन किया जाएगा। हर बार की तरह यहां सरकारी प्रदर्शनी या मंच पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे।

27 फरवरी से 11 मार्च तक चलेगा पुन्नी मेला
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि श्रद्धालुओं की सहूलियत और सुरक्षा को देखते हुए व्यवस्थाएं प्रशासन करेगा। बैरिकेडिंग भी होगी। गरियाबंद के कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने कहा कि परंपरा के हिसाब से राजिम माघी पुन्नी मेला 27 फरवरी से 11 मार्च तक चलेगा। इस दौरान 3 स्नान पर्व 27 फरवरी माघी पूर्णिमा, 6 मार्च जानकी जयंती और 11 मार्च महाशिवरात्रि के पुण्य अवसर पर होगा। स्नान के लिए स्नान कुंड बनाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए सड़क, बायो शौचालय, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, सफाई आदि की व्यवस्था की जाएगी।

नगर पंचायत राजिम व नयापारा को सफाई की जिम्मेदारी दी गई है। पीडब्ल्यूडी विभाग को सफाई, सड़क, बैरिकेड्स, विद्युत विभाग को लाइट, नगर पंचायत राजिम को साफ सफाई, पीएचई को बायो टॉयलेट, पानी की व्यवस्था, खाद्य विभाग को भोजन प्रबन्ध, जल संसाधन विभाग को पर्याप्त स्नान कुंड बनाने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर ने कहा कि इस बार शासकीय स्टॉल नहीं लगाए जाएंगे।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular