Sunday, June 16, 2024
Homeदेश-विदेशव्लादिमीर पुतिन अगले साल दे सकते हैं रूस के राष्ट्रपति पद से...

व्लादिमीर पुतिन अगले साल दे सकते हैं रूस के राष्ट्रपति पद से इस्तीफा, जानें क्या है वजह…

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 2021 की शुरुआत में पद छोड़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि पुतिन में पार्किंसन नाम की बीमारी के लक्षण पाए गए हैं। विश्लेषकों ने उनके हालिया फुटेज देखी और नोट किया कि 69 साल के राष्ट्रपति दर्द में हैं। उनके पैर लगातार हिलते रहते हैं और उंगलियां भी चटकती है। मॉस्को के राजनीतिक वैज्ञानिक प्रोफेसर वालेरी सोलोवी ने द सन को बताया, “एक परिवार है, जिस पर उनका बहुत प्रभाव है। वह जनवरी में अपनी हैंडओवर योजनाओं को सार्वजनिक करने का इरादा रखते हैं।”
अटकलें लगाई जा रही हैं कि जिमनास्ट अलीना काबेवा, पुतिन की प्रेमिका और उनकी दो बेटियां मारिया वोरोत्सोवा और कतेरीना तिखोनोवा उनसे आग्रह कर रही हैं कि वे अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें। ये अटकलें ऐसे समय में आई हैं जब रूसी सांसदों ने एक कानून पेश किया है जो पूर्व राष्ट्रपतियों को आपराधिक अभियोजन से जीवन भर की प्रतिरक्षा प्रदान करेगा।

वर्तमान में, राष्ट्रपति को तब तक अपराधों के लिए उत्तरदायी नहीं ठहराया जा सकता है, जब तक वे कार्यालय में रहते हैं। एक संसदीय कार्य समूह, जो पुतिन के संवैधानिक सुधारों का आकलन कर रहा है, ने इस उन्मुक्ति को उनके पद से परे करने का प्रस्ताव दिया है। पुतिन, जो दो दशकों से प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति के रूप में शासन कर रहे हैं, उनके 2014 तक सत्ता में बने रहने की उम्मीद थी।

पुतिन ने हाल ही में संवैधानिक सुधारों का ऐसा प्रस्ताव दिया है जो उन्हें 2036 तक सत्ता में बनाए रख सकते हैं। लगभग 78 प्रतिशत रूसी मतदाताओं ने संवैधानिक सुधारों का समर्थन किया, जिसमें समान-लिंग विवाह पर प्रतिबंध भी शामिल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular