Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-विदेशशादी से पहले सब इंस्पेक्टर ने खुद को मारी गोली ; 17...

शादी से पहले सब इंस्पेक्टर ने खुद को मारी गोली ; 17 नवंबर को होने वाली थी शादी..

नई दिल्ली । दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में दिल्ली पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर रितुराज ने आज सुबह खुद को सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार ली। सब इंस्पेक्टर की मौके पर ही मौत गई। जानकारी के मुताबिक 26 साल का रितुराज पश्चिम विहार थाने में तैनात था।  रितुराज की शादी 17 नवंबर को होनी थी। घर में मौजूद रितुराज के भाई ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच में जुट गई है।यह घटना दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके की बताई जा रही है। वह रविवार रात को अपने घर के ग्राउंड फ्लोर स्थित कमरे में सोए हुए थे। सुबह करीब चार बजे उन्होंने अपनी सर्विस पिस्टल से सिर में गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

17 नवंबर को होनी थी शादी

फायरिंग की आवाज सुनकर एसआई के भाई निगम कुमार जब कमरे में आए तो उन्होंने ऋतुराज को बेड पर खून से लथपथ हालत में पाया। इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी गई है। रितुराज की शादी 17 नवंबर को होनी थी। घर में मौजूद रितुराज के भाई ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच में जुट गई है।

आरटीआई के जरिए कई जवानों के खुदखुशी की बात आई थी सामने

दिल्ली पुलिस से आरटीआई आवेदन में पूछा गया था कि जनवरी 2017 से 30 जून 2020 तक कितने कर्मियों ने खुदकुशी की है और उनका रैंक क्या है। पुलिस ने अपने जवाब में बताया कि आत्महत्या करने वालों में 13 सिपाही, 15 प्रधान सिपाही, तीन सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई), तीन उपनिरीक्षक (एसआई) और दो निरीक्षक शामिल हैं। ड्यूटी के दौरान 14 कर्मियों ने खुदकुशी की, जिनमें छह प्रधान सिपाही, चार सिपाही, एक एएसआई और एक एसआई शामिल हैं। वहीं ‘ऑफ ड्यूटी’ अपनी जान देने वालों में नौ सिपाही, छह प्रधान सिपाही, दो एएसआई, दो एसआई और एक निरीक्षक शामिल हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular