Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरसीएम भूपेश बघेल ने हटकेश्वर महादेव में की पूजा-अर्चना, प्रदेशवासियों के लिए...

सीएम भूपेश बघेल ने हटकेश्वर महादेव में की पूजा-अर्चना, प्रदेशवासियों के लिए सुख समृद्धि की कामना की…गोधन न्याय योजना पूरे देश में हो लागू…

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर राजधानी रायपुर के महादेव घाट स्थित हटकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों के लिए सुख-समृद्धि की कामना की. महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिर में विशेष साज-सज्जा की गई थी. मुख्यमंत्री ने मंत्रोच्चार के बीच भगवान शिव की आराधना की. इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी.

वहीं मंदिर परिसर के बाहर पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने लोकसभा में गोधन न्याय योजना की सिफारिश और देश में लागू करने की योजना पर बोले कि गोधन न्याय योजना से अनेक कार्य सध रहे हैं. इससे न केवल गोबर की खरीदी हो रही बल्कि वर्मी कंपोस्ट का निर्माण हो रहा है. मवेशियों की देखभाल के साथ खेती की व्यवस्था, जमीन की उर्वरा शक्ति में वृद्धि जैसे अनेक काम हो रहे हैं.

 गोधन योजना पूरे देश को अपनाना चाहिए

स्थाई समिति ने यदि रिकमेंड किया है तो सही है पूरे देश में इसे अपनाना चाहिए. इससे आय के साधन भी बढ़ेंगे.

गोधन न्याय योजना को लेकर भाजपा के विरोध पर सीएम ने कहा कि यह उनकी मजबूरी है विरोध करना, इसलिए विरोध करते हैं. गाय के नाम पर वोट मांगने वाले लोग पिछड़ गए है. ये योजना सफल हो रही है, जबकि उनकी गौशाला योजना फ्लॉप हो गई है.

मवेशी खुले में घूम रहे थे. हत्याएं भी होती थी राजनीति भी होती थी. अब पशुधन की देखभाल होगी. भारत की प्राचीन परंपरा भी रही है इसे अपनाना चाहिए.

भाजपा नेता विधानसभा से पलायन कर चले गए

विधानसभा सत्र खत्म होने पर मुख्यमंत्री बोले कि भाजपा 24 दिन तक विधानसभा नहीं चला पाई.  हम चाहते थे कि 24 बैठकें हो और उसमें चर्चा हो. वह प्रश्नकाल और शून्यकाल में आते थे, पलायन कर चले जाते थे, उनके पास बोलने के लिए कुछ नहीं है.

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular