Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबासड़क सुरक्षा सप्ताह: पहले दिन 135 वाहन चालकों की हुई स्वास्थ्य जांच...वाहन...

सड़क सुरक्षा सप्ताह: पहले दिन 135 वाहन चालकों की हुई स्वास्थ्य जांच…वाहन चालकों के स्वास्थ्य एवं नेत्र जांच के लिए अगले दो दिन भी लगेंगे शिविर…

  • एसईसीएल दीपका, कुसमुंडा और गेवरा के अस्पतालों में होगा स्वास्थ्य जांच



कोरबा/आज से शुरू हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत पहले दि नही 135 वाहन चालकों की आंखो और स्वास्थ्य की जांच की गई। आज एसईसीएल के दीपका क्षेत्र में प्रगति नगर स्वास्थ्य केन्द्र में परिवहन विभाग, स्वास्थ्य विभाग और एसईसीएल प्रबंधन ने स्वास्थ्य शिविर लगाकर खदानों में भारी वाहन चलाने वाले और स्थानीय मोटर चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इस दौरान वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा और वाहन चलाते समय अपनायी जाने वाली सावधानियों के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई। इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी श्री विजेन्द्र पाटले सहित एसईसीएल दीपका के महाप्रबंधक और स्थानीय पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे।
जिला परिवहन अधिकारी श्री विजेन्द्र पाटले ने बताया कि बीमार और आंखों से कम दिखाई देने या ठीक तरीके से दिखाई नहीं देने के कारण कई बार चालक अनजाने में भी वाहनों से दुर्घटनाएं कर बैठते हैं। ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सभी वाहन चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण, विशेष कर आंखों की जांच के लिए शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। कोरबा जिले में खदानों में चलने वाले भारी वाहनों के चालकों की जांच प्राथमिकता से कराई जा रही है। श्री पाटले ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत स्वास्थ्य जांच के लिए अगले दो दिन भी शिविरों का आयोजन किया जायेगा। 12 फरवरी को एसईसीएल कुसमुंडा क्षेत्र के संलग्न अस्पताल एवं 13 फरवरी को एसईसीएल गेवरा क्षेत्र के संलग्न अस्पताल में वाहन चालकों का स्वास्थ्य जांच किया जायेगा। स्वास्थ्य जांच शिविर एसईसीएल क्षेत्र के अस्पतालों में आयोजित किया जायेगा। शिविर में कोई भी वाहन चालक जाकर अपनी स्वास्थ्य और नेत्र जांच करा सकेंगे।
जिला परिवहन अधिकारी श्री विजेन्द्र पाटले ने बताया कि शिविर में जिला चिकित्सालय केे डाक्टर भी उपलब्ध रहंेगे। एसईसीएल क्षेत्र में काम करने वाले ड्राईवरों को अधिक संख्या में आकर स्वास्थ्य जांच करवाने के लिए पे्ररित करने के निर्देश एसईसीएल प्रबंधकों को दिये गये है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular