Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़अब तक 75 मौतें: ​​​​​​​सुपेबेड़ा के एक और किडनी रोग पीड़ित ने...

अब तक 75 मौतें: ​​​​​​​सुपेबेड़ा के एक और किडनी रोग पीड़ित ने तोड़ा दम; सरकारी उपचार ठुकरा, ओडिशा में रिश्तेदार के घर करा रहा था इलाज….

  • ओडिशा के नवरंगपुर जिले में एक माह से परिजन करा रहे थे उपचार, देर रात हो गई मौत
  • CMHO समझाने के लिए तीन दिन पहले मरीज के घर भी गए थे, पर उन्होंने इनकार कर दिया

छत्तीसगढ़ के सुपेबेड़ा में किडनी रोग से पीड़ित एक और मरीज की सोमवार देर रात मौत हो गई। राज्य के सरकारी अफसरों की बातों को दरकिनार कर परिजन उसका ओडिशा में अपने एक रिश्तेदार के घर में रखकर उपचार करा रहे थे। गरियाबंद स्वास्थ्य विभाग की ओर से मरीज की मौत होने की पुष्टि की गई है। अगले दिन मंगलवार को अंतिम संस्कार किया गया है। अब तक सुपेबेड़ा में किडनी रोग से पीड़ित 75 मरीज दम तोड़ चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक, सुपेबेड़ा निवासी जयशन पटेल (49) में दो साल पहले किडनी रोग से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी। परिजन उसे ओडिशा में नवरंगपुर जिले के पापड़ा हांडी में अपने एक रिश्तेदार के घर ले गए थे। वहां देशी तरीके से उसका उपचार किया जा रहा था। गरियाबंद में अस्पताल प्रबंधन को सोमवार रात करीब 10 बजे मौत की सूचना दी गई। इसके बाद ओडिशा से एंबुलेंस के जरिए उसका शव रात एक बजे सुपेबेड़ा लाया गया।

परिजनों ने स्वास्थ्य में सुधार का हवाला देकर लाने से मना कर दिया था
BMO अंजू सोनवानी ने बताया कि इस बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार जयशन की बीमारी को लेकर संपर्क में थी। परिजन करीब एक माह से उसका ओडिशा में उपचार करा रहे थे। उन्होंने बताया कि 13 मार्च को CMHO डॉ. एनआर नवरत्न मरीज के घर गए थे। उन्होंने जयशन को वापस लाने और अस्पताल में उपचार कराने के लिए भी कहा था, लेकिन परिजन तैयार नहीं हुए। उनका कहना था कि जयशन के स्वास्थ्य में सुधार है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular