Friday, April 19, 2024
Homeदेश-विदेशअमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव : बाइडेन ने ओबामा को छोड़ा पीछे, तोड़ दिए...

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव : बाइडेन ने ओबामा को छोड़ा पीछे, तोड़ दिए अमेरिकी इतिहास के सारे रिकॉर्ड…..

वॉशिंगटन, 5 नवंबर। अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर मतगणना जारी है. स्थानीय मीडिया के अनुसार अब तक जो बाइडेन को 264 इलेक्टोरल वोट मिले हैं और उनका पलड़ा भारी नजर आ रहा है, जबकि डोनाल्ड ट्रंप के खाते में 214 इलेक्टोरल वोट आए हैं. इस बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बाइडेन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

बराक ओबामा का रिकॉर्ड तोड़ा
अमेरिकी इतिहास में जो बाइडेन राष्ट्रपति पद के पहले ऐसे उम्मीदवार बन गए हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा वोट मिले हैं. उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है, जबकि वोटों की गिनती अभी भी जारी है.

जो बाइडेन को मिले कितने वोट
स्थानीय मीडिया के अनुसार जो बाइडेन को अब तक 72,049,341 वोट मिले हैं, जो अमेरिका के किसी राष्ट्रपति उम्मीदवार को मिलने वाला सबसे ज्यादा वोट है. इससे पहले साल 2008 में बराक ओबामा को 69,498,516 वोट मिले थे, जबकि साल 1996 में बिल क्लिंटन को 47401185 वोट मिले थे.

डोनाल्ड ट्रंप को भी मिले रिकॉर्ड वोट
इस बार अमेरिका में रिकॉर्ड वोटिंग हुई है और जो बाइडेन के साथ डोनाल्ड ट्रंप भी बराक ओबामा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. ट्रंप को अब तक 68,586,160 वोट मिले हैं और अभी करोड़ों वोटों की गिनती बाकी है. इससे उम्मीद है कि ट्रंप ओबामा को मिले वोटों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

किसके हाथ होगी अमेरिका की बागडोर
अमेरिका की बागडोर डोनाल्ड ट्रंप के हाथ होगी या सत्ता पर जो बाइडेन काबिज होंगे, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है. राष्ट्रपति बनने के लिए किसी एक को 538 इलेक्टोरल वोट में से कम से कम 270 में जीत दर्ज करनी होगी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular