Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाआयुक्त ने किया कोरबा, टी.पी.नगर, कोसाबाड़ी, रविशंकर शुक्ल व बालको जोन का...

आयुक्त ने किया कोरबा, टी.पी.नगर, कोसाबाड़ी, रविशंकर शुक्ल व बालको जोन का दौरा…

  • प्रस्तावित, प्रगतिरत व पूरे हो चुके निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण

कोरबा (BCC NEWS 24)/ आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने आज निगम के कोरबा, टी.पी.नगर, कोसाबाड़ी, रविशंकर शुक्ल व बालको जोन के दर्जनों वार्डो, स्थानों का दौरा कर विभिन्न स्थानों में प्रस्तावित, प्रगतिरत एवं अभी हाल में पूरे किए गए कार्यो का स्थल निरीक्षण किया, कार्यो की गुणवत्ता को देखा, विभिन्न मरम्मत व सुधार कार्यो के साथ-साथ साफ-सफाई कार्यो की बेहतरी के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए।
      आयुक्त श्री शर्मा ने आज निगम के संबंधित जोन कमिश्नरों व अन्य अधिकारियों को साथ लेकर कोरबा, टी.पी.नगर, कोसाबाड़ी, रविशंकर शुक्ल व बालको जोन के विभिन्न वार्डो का सघन रूप से दौरा किया। इस दौरान उन्होने हाल में ही पूर्ण किए गए विकास व निर्माण कार्यो का निरीक्षण कर उनकी गुणवत्ता को देखा, प्रगतिरत कार्यो का निरीक्षण किया तथा कार्य के दौरान गुणवत्ता पर कड़ी नजर रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए। आयुक्त श्री शर्मा ने भ्रमण के दौरान बालको नगर स्थित फायर कालोनी में नाली निर्माण, वार्ड क्र. 39 इंदिरा नगर में सड़क निर्माण आदि का निरीक्षण करते हुए, वार्ड क्र. 40 नेहरूनगर में स्थित सामुदायिक भवन में हो रहे बरसाती पानी के सीपेज को ठीक कराने, छत से पानी की निकासी की उचित व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान उन्होने वार्ड क्र. 35 हाउसिंग बोर्ड कालोनी में सामुदायिक भवन के प्रगतिरत निर्माण कार्य का निरीक्षण किया, कार्य की गुणवत्ता को देखा तथा भवन के सामने व रोड के किनारे पेवर ब्लाक लगाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार इसी वार्ड में स्थित आंवला गार्डन में टूटी हुई टाईल्स की मरम्मत करने व वहांॅ की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान आयुक्त श्री शर्मा ने लालूराम कालोनी, सड़क डामरीकरण कार्य, टी.पी.नगर मुख्य मार्ग में नाली निर्माण कार्य, पं.रविशंकर शुक्ल नगर में निर्मित सीवर लाईन, खरमोरा में सड़क निर्माण, वार्ड क्र. 05 इतवारी बाजार के समीप स्थित सामुदायिक भवन सहित अन्य विभिन्न विकास कार्या का निरीक्षण किया। आयुक्त श्री शर्मा ने खरमोरा बस्ती में नवनिर्मित छोटे तालाब के मेढ़ पर वृक्षारोपण करने तथा तालाब की सफाई के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। भ्रमण के दौरान जोन कमिश्नर आर.के.चौबे, आर.के.माहेश्वरी, एम.एन.सरकार, संपदा अधिकारी श्रीधर बनाफर, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, सुनील वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
बाउण्ड्रीवाल के अधूरे निर्माण पर जाहिर की नाराजगी-इस दौरान आयुक्त श्री शर्मा ने बालको जोन कार्यालय का निरीक्षण किया, वहांॅ की व्यवस्थाओं को देखा तथा जोन कार्यालय भवन के लिए बनाई गई  बाउण्ड्रीवाल का कार्य अधूरा छोड़े जाने को गंभीरता से लेते हुए संबंधित ठेकेदार का भुगतान रोकने, उसे ब्लेक लिस्टेड करने तथा बचे हुए कार्य का नया टेण्डर किए जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।
नया बस स्टैण्ड भवन में होगा आवश्यक मरम्मत कार्य- भ्रमण के दौरान आयुक्त श्री शर्मा ने टी.पी.नगर स्थित नया बस स्टैण्ड का निरीक्षण किया। लगभग 30 वर्ष पूर्व बनाए गए उक्त बस स्टैण्ड भवन  में अनेकों स्थान पर मरम्मत की आवश्यकता को देखते हुए उन्होने मरम्मत व सुधार कार्य कराए जाने, लाईटे लगाए जाने, वहांॅ पर स्थापित वाटर एटीएम को तत्काल चालू कराए जाने एवं बस स्टैण्ड में अतिरिक्त रूप से पेयजल की व्यवस्था किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। आयुक्त श्री शर्मा ने बस स्टैण्ड भवन के ऊपरी भाग में स्थित रैनबसेरा का भी निरीक्षण किया तथा वहॉं पर लाईटे लगाने, आवश्यक मरम्मत व सुधार कार्य करने, साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने तथा अन्य आवश्यक व्यवस्थाएॅं किए जाने के संबंध में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।
जगह-जगह बिखरा मिला कचरा, एस.ई.सी.एल. को नोटिस-आयुक्त श्री शर्मा ने भ्रमण के दौरान साफ-सफाई कार्यो का सघन रूप से निरीक्षण किया। एस.ई.सी.एल.कोरबा के क्षेत्रांतर्गत मुड़ापार अस्पताल से जी.एम.आफिस तक रोड के किनारे तथा सुभाष ब्लाक के विभिन्न स्थानों में कचरे की डंपिंग देखकर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होने एस.ई.सी.एल.प्रबंधन को नोटिस जारी करने तथा तत्काल कचरा उठवाए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
आवासगृहों व भूखण्डों का होगा आक्शन-पं.रविशंकर शुक्ल नगर विस्तार क्षेत्र में निगम द्वारा निर्मित आवासगृहों मे से अनेक आवासगृह अभी रिक्त हैं, इसके साथ ही लगभग 20 भूखण्ड भी चिन्हित किए गए हैं। आयुक्त श्री शर्मा ने भ्रमण के दौरान उक्त स्थल का निरीक्षण किया तथा रिक्त आवासगृहों एवं भूखण्डों का आक्शन किए जाने के संबंध में आवश्यक कार्यवाही के निर्देश संपदा अधिकारी को दिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular