Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़एक बार फिर सुर्खियों में सहदेव: इटालियन सॉन्ग बेला चाओ पर बनाया...

एक बार फिर सुर्खियों में सहदेव: इटालियन सॉन्ग बेला चाओ पर बनाया 15 सेकेंड का शॉर्ट वीडियो; दूसरे विश्व युद्ध से हुआ पॉपुलर, अब लोगों की जुबां पर चढ़ा…

हाल ही में रातों रात सोशल मीडिया में स्टार बना छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले का सहदेव दिरदो एक बार फिर सुर्खियों में है। ‘बचपन का प्यार’ गाने के बाद सहदेव अब ‘बेला चाओ’ सांग गाते नजर आए हैं। फैंस को भी सहदेव का यह 15 सेकेंड का शॉर्ट वीडियो खूब पसंद आ रहा है। 3 दिन पहले पोस्ट किए इस वीडियो को लाखों व्यू मिल गए हैं। इसके बाद पिछले कुछ दिनों से सहदेव एक बार फिर सोशल मीडिया में जमकर धमाल मचा रहा है। वहीं इंस्टाग्राम पर भी सहदेव के फॉलोअर्स एकाएक बढ़ते जा रहे हैं।

'बेला चाओ' गाना स्पेनिश वेब सीरीज 'मनी हाइस्ट' का है।

‘बेला चाओ’ गाना स्पेनिश वेब सीरीज ‘मनी हाइस्ट’ का है।

दरअसल, सहदेव का सोशल मीडिया में जो “बेला चाओ” गाना वायरल हो रहा है वह स्पेनिश वेब सीरीज “मनी हाइस्ट” का है। स्पेनिश भाषा में बनी इस वेब सीरीज का अब हिंदी वर्जन भी आ गया है। कुछ महीनों पहले ही यह वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। रिलीज होने के बाद इसका “बेला चाओ” गाना हर किसी की जुबां पर चढ़ गया है।

जानिए क्या है “बेला चाओ” गाने का मतलब?
“बेला चाओ” इटालियन भाषा का शब्द है जिसका मतलब “गुड बाय ब्यूटीफुल” होता है। यह गाना लगभग 40 के दशक का है। इटली में धान की उपज ज्यादा थी और उन खेतों में पूंजीपति गरीब महिलाओं से घंटों काम करवाया करते थे। इसके बाद भी उनको मेहनताना काफी कम मिलता था। खेतों में काम करते हुए महिलाएं “बेला चाओ” गाना गाती थी।

इस गाने का मतलब था कि, हम रोज सुबह उठकर खेतों में काम करने जाते हैं। खेत का मालिक हाथों में डंडा पकड़ कर खड़ा रहता था और कड़ी धूप में काम करवाता था। लेकिन, हम आजाद होंगे और एक दिन ऐसा आएगा जब हमारे खुद के खेत होंगे।

दूसरे विश्व युद्ध के समय भी यह गाना सुर्खियों में आया।

दूसरे विश्व युद्ध के समय भी यह गाना सुर्खियों में आया।

दूसरे विश्व युद्ध के समय हुआ ज्यादा पॉपुलर
धीरे-धीरे समय बदला, गाने के बोल भी बदले। साथ ही दूसरे विश्व युद्ध के समय भी यह गाना सुर्खियों में आया। 1943-45 के बीच यह गाना बहुत पॉपुलर हुआ था। उस समय गाने के बोल भी थोड़े बदले गए थे। इसमें कहा गया था कि, मैं एक दिन सुबह उठा और देखा अचानक मेरे देश मे जर्मन फौज आ गई है। मैं घर से निकल कर लड़ने जा रहा हूं। दोस्तों यदि इस लड़ाई में मेरी मौत होती है तो मुझे दफना देना। जहां मुझे दफनाओगे वहां एक सुंदर सा फूल लगा देना। उस दौर में यह गाना इतना मशहूर हुआ कि लोगों को अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज उठाने का प्रतीक बन गया। अब स्पेन सहित अन्य देशों में भी इस गाने को गाया जाता है।

"बचपन का प्यार" गाने का वीडियो 136 मिलियन लोगों ने देख लिया है।

“बचपन का प्यार” गाने का वीडियो 136 मिलियन लोगों ने देख लिया है।

लाखों लोगों ने देखा “बचपन का प्यार”
मशहूर रैप सिंगर बादशाह ने अगस्त महीने के दूसरे सप्ताह में सहदेव के साथ “बचपन का प्यार” गाने का वीडियो एलबम रिलीज किया था। यह वीडियो एलबम फैंस को खूब पसंद आया। वीडियो एलबम रिलीज हुए अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ और इसे 136 मिलियन लोगों ने देख लिया है। साथ ही इस गाने के रिलीज होने के बाद बादशाह के ऑफिशियली यूट्यूब अकाउंट पर लगभग 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर बढ़े तो वहीं सहदेव के इंस्टाग्राम में लगभग 75 हजार फॉलोवर्स हो गए हैं। सहदेव को लोगों का खूब प्यार मिल रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular