Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरएक लाख का इनामी नक्सली पकड़ा गया: एरिया डोमिनेशन पर निकले CRPF...

एक लाख का इनामी नक्सली पकड़ा गया: एरिया डोमिनेशन पर निकले CRPF जवानों ने जनमिलिशिया कमांडर को दबोचा, बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद…

जगदलपुर/दंतेवाड़ा/ छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को सुराक्षाबलों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। अरनपुर थाना क्षेत्र में एरिया डोमिनेशन के लिए निकले CRPF के जवानों ने एक लाख रुपए के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान माड़वी मासा के रूप में हुई है और वह एक जनमिलिशिया कमांडर है। माड़वी मासा के पास से सुराक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया है। CRPF F 231 बटालियन और यंग प्लाटून 231 बटालियन की यह संयुक्त कार्रवाई है।

सुरक्षाबलों ने नकसली के पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया है।

सुरक्षाबलों ने नकसली के पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया है।

नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर निकली थी फोर्स
CRPF-231 बटालियन के अधिकारियों को अरनपुर थाना क्षेत्र के जंगलों में वर्दीधारी हथियारबंद नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी आधार पर सहायक कमांडेंट संदीप कुमार और द्वितीय कमान अधिकारी राजीव यादव के नेतृत्व में जवान रविवार दोपहर इलाके की सर्चिंग के लिए निकले। इसी दौरान जवान जब कोंडापारा से भीमापारा के बीच पहुंचे तो एक संदिग्ध व्यक्ति जवानों को आता देख जंगल की ओर भागने लगा। जिसे घेराबंदी कर CRPF जवानों ने दबोच लिया।

SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि इस गिरफ्तारी से इलाका थोड़ा शांत होगा।

SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि इस गिरफ्तारी से इलाका थोड़ा शांत होगा।

पूछताछ में इसकी पहचान नक्सलियों के जनमिलिशिया कमांडर माड़वी मासा (34) के रूप में हुई। माड़वी मासा के ऊपर 1 लाख रुपए का इनाम भी घोषित है। सुराक्षाबलों ने गिरफ्तार माओवादी के पास से 1 नग नक्सल बैनर, 2 नग इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, 15 मीटर बिजली का तार, 13 नग जेलिटीन स्टिक, 3 नग पेंसिल सेल , कोडेक्स वायर, 1 नग पिठ्ठू सहित भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का सामान भी बरामद किया गया है।

SP बोले- इलाका शांत होगा
दंतेवाड़ा के SP डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि माड़वी मासा पिछले कई सालों से माओवादी संगठन में जुड़कर काम कर रहा था। यह नक्सलियों के बड़े लीडरों के आने पर उनके लिए भोजन की व्यवस्था करना, संतरी ड्यूटी करना, रोड़ खोदकर मार्ग बाधित करना पुलिस पार्टी की सूचना नक्सलियों तक पहुंचाने व गांव में मीटिंग आयोजित करने का काम किया करता था। इसकी गिरफ्तार से अब इलाका थोड़ा शांत होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular