Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाएटक के महामंत्री ने एसईसीएल के सीएमडी को लिखा पत्र: लगाया आरोप;...

एटक के महामंत्री ने एसईसीएल के सीएमडी को लिखा पत्र: लगाया आरोप; प्रबंधन कोविड-19 को लेकर गंभीर नहीं, अब तक संक्रमण से हो चुकी है 23 कर्मचारियों की मौत…

एसईसीएल कर्मचारियों की कोरोना संक्रमण से हो रही मौत को लेकर संयुक्त कोयला मजदूर संघ (एटक) ने चिंता जताई है। संघ ने कोरोना संक्रमण से कर्मचारियों को बचाने बेहतर कदम उठाने को कहा है। संयुक्त कोयला मजदूर संघ एटक के महामंत्री हरिद्वार सिंह ने एसईसीएल के सीएमडी को पत्र लिखकर कहा है कि कंपनी में कोरोना संक्रमण के चलते 19 सितंबर तक 10 कर्मचारियों की मौत हुई थी, लेकिन यह बढ़कर अब तक 23 हो चुकी है, यह बेहद चिंताजनक है। संक्रमण तेजी से फैल रहा है और आने वाले समय में इसे लेकर अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। हरिद्वार सिंह ने कहा कि इसके बाद ही प्रबंधन कोविड-19 को लेकर गंभीर नहीं हुआ है। इससे कर्मचारी भी डरे हुए हैं। उन्होंने कोयला कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के अब तक किए गए उपायों पर भी सवाल उठाते हुए कहा है कि जब तक सभी बातों को गहराई से जानने का प्रयास नहीं किया जाएगा, तब तक इसी तरह लोगों की जान जाती रहेगी। सिर्फ कागजात में पुख्ता इंतजाम होने से लोगों की जान नहीं बच सकती है। एसईसीएल सबसे ज्यादा कोयला उत्पादन करने वाली कंपनी है। यहां फंड की कोई कमी नहीं है। एसईसीएल में कोविड-19 से बचाव करने चिकित्सा के बेहतर इंतजाम हो सकते हैं और लोगों की जान भी बचाई जा सकती है। इसलिए सभी पहलुओं पर विचार करते हुए बेहतर इंतजाम करने पर जोर देने की मांग की गई है।

संचालन समिति की बैठक में रखी थी बात
संयुक्त कोयला मजदूर संघ का कहना है कि 19 सितंबर को एसईसीएल के संचालन समिति की बैठक हुई थी। इसमें एटक ने कोरोना से बचाव व इलाज के लिए बात रखी थी, लेकिन संचालन समिति की बैठक में प्रबंधन की ओर से जो कहा गया था। उसके अनुसार अस्पतालों की मॉनिटरिंग हो रही है। बेहतर व्यवस्था भी नहीं किए गए हैं। एटक का कहना है कि अस्पताल के हवाले लोगों को छोड़ दिया जा रहा है। इससे खतरा बना हुआ है।

प्रबंधन के समक्ष उठाए ये सवाल, ये मांगे भी रखी
प्रबंधन के समक्ष कई सवाल उठाए हैं। इसमें पूछा गया है कि अस्पतालों में कोविड-19 से बचाव के लिए एसईसीएल ने क्या इंतजाम किए हैं। कार्यस्थल पर मशीनों का सैनिटाइजेशन हो रहा है कि नहीं, क्या खदान के मुहाने कार्य स्थल कार्यालय, कॉलोनी व अन्य स्थानों पर सैनेटाइजेशन के इंतजाम है, क्या कर्मचारियों को अच्छी गुणवत्ता के मास्क और हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जा रहा है, कार्यस्थल पर भीड़ को रोकने क्या उपाय किए गए हैं सहित अन्य सवाल उठाते हुए व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular