Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरएम्स स्टूडेंट आत्महत्या मामला: परिजनों का आरोप- प्रताड़ना और डांट-फटकार की वजह...

एम्स स्टूडेंट आत्महत्या मामला: परिजनों का आरोप- प्रताड़ना और डांट-फटकार की वजह से दवाब में थी छात्रा….. CCTV, फोन और सुसाइड नोट की हो रही है जांच…

रायपुर । एम्स की पारा मेडिकल स्टूडेंट आत्महत्या मामले ने तुल पकड़ लिया है। नर्सिंग छात्रा साक्षी दुबे की आत्महत्या मामले में एम्स प्रबंधन के साथ-साथ HOD पर गंभीर आरोप लगे हैं। परिजनों का आरोप है कि साक्षी लगातार HOD की तरफ से प्रताड़ित की जा रही थी, सार्वजनिक तौर पर डांट-फटकार और जलील किये जाने की वजह से उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। इस मामले में आमानाका पुलिस मामले की जांच कर रही है। आपको बता दें कि 2 जुलाई को अपने हॉस्टल में छात्रा साक्षी दुबे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

परिजनों के बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने एम्स जाकर एचओडी से भी पूछताछ की है। आमानका पुलिस ने  मृतिका साक्षी के फोन, कुछ दस्तावेज के साथ-साथ सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में लेकर जांच की है। आमानका थाना प्रभारी के मुताबिक परिजनों का कथन में ये बातें सामने आयी थी कि साक्षी दुबे अपने एचओडी नरेंद्र कुमार बोधरे की प्रताड़ना की वजह से काफी दवाब में थी, कई दफा परिजनों को साक्षी ने इसकी जानकारी भी दी थी। आत्महत्या जैसे कदम उठाने के एक-दो दिन पहले भी उसे एचओडी ने डांटा था।

वहीं इस प्रकरण में पुलिस ने नर्सिंग एचओडी नरेंद्र कुमार से भी पूछताछ की है । एचओडी ने प्रताड़ना जैसी बातों से इनकार करते हुए कहा है कि साक्षी दुबे को हमेशा पढ़ाई और एकेडमिक वजहों से ही कुछ कहा जाता था। उन्होंने ये भी कहा कि उनका एम्स में रिकार्ड हमेशा से अकादमिक तौर पर बेहतर रहा है, लिहाजा वो बच्चों को भी बेहतर करने के लिए कुछ कहा करते थे।

पुलिस का क्या कहना है 

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज नहीं किया है। मर्ग कायम कर अभी फिलहाल जांच चल रही है। पुलिस के मुताबिक जांच अभी चल रही है, लिहाजा कार्रवाई किसी भी नहीं हुई है। जांच पूरी होने के बाद दोषियों के खिलाफ किसी भी तरह की कोई कार्रवाई की जायेगी। लिहाजा अभी दोनों पक्षों से पूछताछ और कथन लिये जा रहे हैं।

जोगी कांग्रेस ने मोर्चा खोला 

इधर जोगी कांग्रेस ने साक्षी दुबे आत्महत्या मामले में एम्स प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोला है। एचओडी पर इस मामले में कार्रवाई की मांग की गयी है। 13 जुलाई को  जोगी छात्र संगठन के जिलाध्यक्ष अविनाश साहू के नेतृत्व में एसएसपी रायपुर से मुलाकात कर इस मामले में कार्रवाई की मांग की गयी है। जोगी कांग्रेस का आरोप था कि एचओडी लगातार पिछले कई महीनों से मृतक साक्षी दुबे को प्रताड़ित कर रह थे, जिसकी वजह से उसने आत्महत्या कर ली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular