Saturday, April 20, 2024
Homeराजनांदगांवकांग्रेस विधायक ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा: मानपुर-मोहला को जिला बनाने...

कांग्रेस विधायक ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा: मानपुर-मोहला को जिला बनाने का विरोध हुआ शुरू, नाराज लोगों के साथ विधायक ने किया चक्काजाम; 3 घंटे से हाईवे बंद…

राजनांदगांव/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस पर राज्य में 4 नए जिले बनाने की घोषणा की है। इस फैसले से राजनांदगांव जिले के अंबागढ़ चौकी के लोग खासे नाराज हो गए। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद वे सड़क पर विरोध कर रहे हैं। इस विरोध में कांग्रेस विधायक छ्न्नी साहू भी उनका साथ दे रही हैं। दरअसल, ये लोग कई सालों से अंबागढ़ चौकी को जिला बनाने की मांग रहे थे, लेकिन मुख्यमंत्री ने राजनंदगांव के मानपुर-मोहला को बनाने की घोषणा कर दी।

सीएम के फैसले के बाद विधायक ने अपने समर्थकों के साथ अंबागढ़ चौकी में चक्काजाम कर दिया है। इसके 3 घंटे से मानपुर-मोहला राजमार्ग में बंद है। पुलिस प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश कर रही है। लेकिन, वो हटने के लिए तैयार नहीं हैं। इनका कहना है कि लंबे समय से अंबागढ़ चौकी क्षेत्र के लोग इसे जिला बनाने की मांग कर रहे थे। स्वतंत्रता दिवस के दिन मुख्यमंत्री ने मोहला-मानपुर को जिला बनाने की घोषणा कर दी। जिससे, स्थानीय विधायक छन्नी साहू और अम्बागढ़ चौकी के लोग नाराज होकर सड़क पर धरने में बैठ गए हैं।

मानपुर-मोहला राजमार्ग को लोगों ने चक्काजाम किया।

मानपुर-मोहला राजमार्ग को लोगों ने चक्काजाम किया।

मांग पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा प्रदर्शन
राजनांदगांव जिले के खुज्जी विधानसभा क्षेत्र से विधायक छन्नी चंदू साहू ने बताया, ‘हम कई सालों से चौकी और मोहला मानपुर को जोड़कर नया जिला बनाने की मांग कर रहे थे। लेकिन, मुख्यमंत्री ने ऐसा नहीं किया। इस फैसले के विरोध में हम उनसे मिलने रायपुर जा रहे थे। इसी दौरान सड़क पर चौकी के लिए पहले से विरोध कर रहे थे। इसलिए इस विरोध प्रदर्शन में हम भी शामिल हो गए।’ विधायक ने कहा, हमारी तरफ से कई बार मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भी दिया गया था। जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी तब तक प्रदर्शन चलेगा। हमें उम्मीद है कि हमारे मांग को गंभीरता से लिया जाएगा।

प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाकर विरोध शुरु किया।

प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाकर विरोध शुरु किया।

टायर जलाकर सड़क पर चक्काजाम
जिला व पुलिस प्रशासन प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन, यहां से कोई भी हटने के लिए तैयार नहीं है। सड़क पर प्रदर्शन कर रहे लोग टायर को जलाकर विरोध जता रहे हैं। बड़ी संख्या में लोग इक्कठा हो गए हैं। अभी तक सरकार की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular