Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरकार की टक्कर से ढाई साल की बच्ची की मौत: परिजन का...

कार की टक्कर से ढाई साल की बच्ची की मौत: परिजन का आरोप- कार वाला नगरनार थाने का मुंशी; FIR दर्ज कराने गए तो गला पकड़कर निकालने का आरोप…

शुक्रवार को ग्रामीणों ने नगरनार थाना का घेराव कर थाना के मुंशी पर कार्रवाई की मांग की।

जगदलपुर/ बस्तर में कार की टक्कर से बच्ची की मौत मामले में शुक्रवार को परिजन ने नगरनार थाने का घेराव कर दिया है। परिजनों का आरोप है कि बच्ची की मौत नगरनार थाना के मुंशी की कार के ठोकर मारने से हुई है। इसी के चलते उन्होंने उस मुंशी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी। फिर भी पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। जिसके बाद परिजनों ने शुक्रवार को थाने का घेराव किया। इस बीच जवानों और ग्रामीणों के बीच थोड़ी झूमा-झटकी भी हुई है। इसके अलावा परिजनों ने TI पर थाने से गला पकड़कर बाहर निकालने का भी आरोप लगाया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि जब वे थाने के अंदर गए तो पुलिस ने उनसे कहा कि पुलिस से पंगा मत लो।

नगरनार पुलिस के द्वारा हादसे की CCTV फुटेज खंगाले जा रही है।

नगरनार पुलिस के द्वारा हादसे की CCTV फुटेज खंगाले जा रही है।

मुंडन करवाने लेकर जा रहे थे, कार की टक्कर से हुआ हादसा
बुधवार को नगरनार थाना क्षेत्र के ही रहने वाले एक परिवार के सदस्य अपनी ढाई साल की बच्ची का मुंडन करवाने ऑटो से जगदलपुर की तरफ जा रहे थे। ऑटो में दो महिला समेत 2 बच्चे सवार थे। इस बीच नगरनार थाना के सामने ही एक कार ने ऑटो को पीछे से टक्कर मारी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ऑटो पलट गया और इस घटना में मासूम बच्ची की मौत ही गई थी। अन्य महिला व बच्चे घायल हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि ऑटो को नगरनार थाना के ही मुंशी की कार ने टक्कर मारी है।

पुलिस भी हमारी कोई सुनवाई नहीं कर रही-परिजन
ग्रामीणों का आरोप है कि इस घटना के सम्बंध में जब नगरनार थाना के मुंशी के खिलाफ FIR करवानी चाही तो थानेदार ने हमारा गला पकड़ लिया। हमें धक्का देकर पुलिस थाना से बाहर निकालने की कोशिश की गई। हमें धमकी देकर कहा कि पुलिस से पंगा मत लो। पुलिस भी हमारी कोई सुनवाई नहीं कर रही है। पुलिस वाले कह रहे हैं कि कार की गलती नहीं बल्कि ऑटो चालक की गलती थी। उल्टा हमें ही दोषी ठहराया जा रहा है।

ग्रामीणों का आरोप है कि FIR करवानी चाही तो थानेदार ने हमारा गला पकड़ लिया।

ग्रामीणों का आरोप है कि FIR करवानी चाही तो थानेदार ने हमारा गला पकड़ लिया।

DSP ने आश्वासन दिया तब लौटे परिजन
बुधवार को हुए हादसे के बाद से ग्रामीण लगातार पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस के द्वारा कोई एक्शन नहीं लिए जाने की वजह से गुस्साए ग्रामीणों ने शुक्रवार को नगरनार थाना का घेराव कर किया था। इधर, DSP ने मामले को शांत करवाया और उचित कर्रवाई करने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया। फिर ग्रामीण वापस घर लौट गए।

ग्रामीणों ने आवेदन दिया है, इसी के आधार पर जांच किया जाएगा। दोषी पाए जाने पर पुलिस उचित कार्रवाई करेगी। फिलहाल हादसे का CCTV फुटेज खंगाला जा रहा है। ताकि हादसा कैसे हुआ यह स्पष्ट हो जाए। विरोध कर रहे ग्रामीण वापस लौट गए हैं।

-आशीष अरोरा – DSP

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular